ऐसी क्या बात कहीं वरिष्ठजनों ने जो बन सकती सबके लिए सीख

ऐसी क्या बात कहीं वरिष्ठजनों ने जो बन सकती सबके लिए सीख

Nilesh Kumar Kathed | Updated: 23 Jul 2019, 10:21:59 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

जैसा हमारा आचरण, वैसा ही बन जाता व्यक्तिव
वरिष्ठ नागरिक मंच चित्तौडग़ढ़ की बैठक
बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा



चित्तौडग़ढ़. वरिष्ठ नागरिक मंच जिला मुख्यालय की संगोष्ठी शास्त्री नगर सामुदायिक भवन में जिला अध्यक्ष नवरतन पटवारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। मुख्य अतिथि राजस्थान हाईकोर्ट के सेवानिवृत न्यायाधीश सी.एम.तोतला ने कहा कि व्यक्ति को सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। कोई भी अधिकारी,कर्मचारी चाहे सरकारी क्षेत्र में या निजी क्षेत्र में कार्य कर रहा हो, अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निर्वहन करनी चाहिये तथा अपनी कर्तव्य के प्रति उत्तरदायी होना चाहिए। विशिष्ठ अतिथि सेवानिवृत अतिरिक्त कलेक्टर देवीलाल आमेरिया ने कहा कि हम जैसा महसूस करते हैं, वैसा ही हमारा आचरण व व्यक्तित्व बन जाता है। जीवन को आनंदित एवं खुशमय करने के लिए दूसरों की तुलना नहीं करे, जो नहीं है, उसकी चिंता छोड़े बल्कि जो है उसमें खुश रहना सीखें। विशिष्ठ अथिति जैन समाज के राष्ट्रीय प्रभावक बसंतीलाल जैन ने कहा कि जब हम आजाद हुए थे, तब बदलाव की राजनीति थी लेकिन आज बदले की राजनीति है। एलआईसी के पूर्व अधिकारी ओ.पी. आमेरिया ने कहा कि वरिष्ठजन को इस जीवन के आखरी पड़ाव में जीवन साथी का
साथ रहना जरूरी है। वृद्धावस्था में वरिष्ठजन को सामाजिक कार्य, धार्मिक कार्यों में अपना अधिक से अधिक योगदान करना चाहिये। महासचिव आर.सी. डाड, जिला अध्यक्ष नवरतन पटवारी तथा पूर्व मुख्य अभियन्ता बी.एस. तंवर ने कहा कि कई वरिष्ठों ने पुलिस की सहायता के लिए वार्डवाईज नि:शुल्क सेवाएं देने के लिए स्वीकृति प्रदान की है। इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक को भी जानकारी दी जाएगी। बैठक में प्रस्ताव पारित कर नदियों से जल चोरी के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने एवं प्रधानमंत्री से स्वच्छताा अभियान की तरह देशव्यापी कार्यालय स्वच्छता अभियान चलाने की मांग की गई। कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. आर.एस. मंत्री तथा चांदमल जैन ने प्राणायम एवं स्वस्थ रहने के गुर बताए। बैठक में के.एल. पोखरना,अमरकंठ उपाध्याय,रामप्रसाद मालू ,एल.एन. भारद्वाज,दुर्गाशंकर बंधु,बाबूलाल खेरोदिया,भंवरलाल कोगटा,मोहनलाल श्योपुरा आदि ने विचार व्यक्त किए। संचालन महेन्द्र जैन ने किया।
गांधीनगर में वरिष्ठों की संगोष्ठी 25 को
चित्तौडग़ढ़. वरिष्ठ नागरिक मंच उपशाखा गांधीनगर की मासिक संगोष्ठी गुरूवार दोपहर 3.30 बजे सेक्टर नं. पांच स्थित श्रीत्रिपोलिया हनुमान मंदिर परिसर में आयेाजित होगी। ये जानकारी संस्था के उपाध्यक्ष राघेश्याम आमेरिया ने दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned