कहां पर कसा हुआ कोरोना का शिंकजा, मिलते जा रहे नए रोगी

निम्बाहेड़ा में कोरोना संक्रमण के रोगियों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। यह दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के निम्बाहेड़ा में शनिवार को एक बार फिर दस कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए है। इनमें एक डेढ़ वर्ष का मासूम भी है। इनमें से दो तो पार्षद के ही परिवार से है। इसके बाद अब यह संख्या वहां पर बढ़कर 136 हो गई है। वहीं जिले में कुल पॉजीटिव 137 हो गए है। वहीं इनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। जिले के निम्बाहेड़ा में गत 25 अप्रेल से कफ्र्यू जारी है।

By: Nilesh Kumar Kathed

Published: 10 May 2020, 12:06 AM IST

चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. जिले के निम्बाहेड़ा में कोरोना संक्रमण के रोगियों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। यह दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के निम्बाहेड़ा में शनिवार को एक बार फिर दस कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए है। इनमें एक डेढ़ वर्ष का मासूम भी है। इनमें से दो तो पार्षद के ही परिवार से है। इसके बाद अब यह संख्या वहां पर बढ़कर 136 हो गई है। वहीं जिले में कुल पॉजीटिव 137 हो गए है। वहीं इनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। जिले के निम्बाहेड़ा में गत 25 अप्रेल से कफ्र्यू जारी है। जिले के निम्बाहेड़ा के संदिग्ध रोगियों की जांच के लिए शुक्रवार को भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज में सैम्पल भेजे गए थे। इसके बाद वहां से जांच के बाद शनिवार को जारी हुई। इसमें कुल ७ जने पॉजिटिव पाए गए। ये सभी लोग निम्बाहेड़ा के कंगी मोहल्ला, इन्द्रा कॉलोनी एवं माहेश्वरी मोहल्ला क्षेत्र के है। इनमें से दो जने उसी पार्षद के परिवार से है जिसमें शुक्रवार को सात लोग पॉजिटिव आए थे।
बरखेड़ा के सैम्पल की रिपोर्ट का इंतजार
बरखेड़ा में गत दिनों पॉजीटिव मिले युवक के कान्टेक्ट की सूची के अनुसार दो दिन पूर्व भादसौड़ा में लिए गए पचास लोगों के जांच सैम्पल फैल हो गए है। इसके शुक्रवार को वापस ५५ लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। जिनकी भी रिपोर्ट शनिवार शाम तक जारी नहीं हुई। जिसका विभाग एवं क्षेत्र के लोगों को भी इंतजार है।जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर राजस्थान महामारी एक्ट के तहत़ शहर के कुन्दन लीला रिसोर्ट को आपातकालीन परिस्थितियों में उपयोग के लिए आगामी आदेशों तक अधिग्रहित कर अस्थाई कोविड केयर सेन्टर घोषित किया है। जिला मजिस्ट्रेट चेतन देवड़ा ने बताया कि इस कोविड केयर सेन्टर को पीएमओ सामान्य चिकित्सालय के सुपुर्द किया गया है।
रात की रिपोर्ट से राहत
सुबह से शाम तक की रिपोर्ट में दस पॉजिटिव केस और मिल जाने से चिन्तीत प्रशासन को शनिवार रात ९ बजे जारी रिपोर्ट ने कुछ राहत दी। इसमें निम्बाहेड़ा के १९३ सेंपल की जांच रिपोर्ट थी एवं सभी सेंपल नेगेटिव बताए गए।
चित्तौडग़ढ़ के अन्य क्षेत्रों पर नजर
निम्बाहेड़ा व भदेसर क्षेत्र में पॉजिटव केस आने के बाद जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि अब ये संक्रमण किसी अन्य क्षेत्र में नहीं फैल पाए। इसके लिए पहले से एहतियात बरतने का प्रयास किया जा रहा है। भदेसर उपखण्ड में भी कोई नया केस नहीं आने से प्रशासन कुछ राहत महसूस कर रहा है लेकिन निम्बाहेड़ा के अनुभव को देखते हुए किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाह रहा है। जिन क्षेत्रों में प्रवासियों का आगमन अधिक हो रहा है वहां स्क्रीनिंग के प्रति अधिक जोर है। अनजान लोग गांव में नहीं आ पाए इसके लिए भी सचेत किया जा रहा है।

Nilesh Kumar Kathed Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned