किसने लगाया कांग्रेस पर काल्पनिक भय फैलाने का आरोप


भय के फल को खाने के ख्वाब में जिंदा है कांग्रेस
-केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत की मीडिया से चर्चा


चित्तौडग़ढ़. केन्द्रीय जलमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत के अनुसार कांग्रेस बिना बीज के पेड़ लगाकर उस पर उगने वाले कांटो का भय दिखाते हुए उस भय से लगने वाले फल को खाने के ख्वाब में जिन्दा है। शेखावत मंगलवार को यहां सांसद सीपी जोशी के आवास पर मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस देश में एनआरसी का कानून आज तक लागू नहीं है। केवल एक सीमित क्षेत्र असम में एनआरसी का कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंंने आरोप लगाया कि केवल एक प्रदेश में जो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अधीन व्यवस्था चल रही है, उसका काल्पनिक भय पूरे देश में फैलाकर देश को मजहब के आधार पर बांटने का षडय़ंत्र कांग्रेस ने रचा है और इस षडय़ंत्र के माध्यम से वो अपनी खिसकती हुई राजनीतिक जमीन को पुन: हासिल करना चाहते है।
दिल्ली चुनाव में दिखेगा सरकार के काम का असर
दिल्ली के चुनावों में इन मुद्दों का क्या प्रभाव पड़ेगा के सवाल पर शेखावत ने कहा कि पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस तरह से देश ने प्रगति की है। निश्ििचत ही इनका प्रभाव दिखाई देगा, चाहे वो मंदिर का विषय हो, धारा ३७० हटाने का विषय हो, तीन तलाक का विषय हो। जनता इनके बारे में सब जानती है और उस हिसाब से ही मतदान करेगी।
अपराधों की राजधानी बन रहा राजस्थान
राजस्थान में कानून-व्यवस्था के सवाल पर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने कहा कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। राजस्थान में जो घटनाएं कभी नहीं हुई, वो सारी घटनाएं अब हो रही हो। थानों में गोलियां चलाकर अपराधियों को छुड़ा ले जाने, महिलाओं के प्रति बढते अपराध के चलते राजस्थान पिछले एक साल में अपराधों की राजधानी बन गया है। बजरी माफिया से लेकर नशा माफिया तक सक्रिय है और कई बार लगता है, जैसे ये सब काम राजनीतिक संरक्षण में हो रहे हैं।
नदियों की जोडऩे की योजना पर हो रहा काम
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नदियों को जोडऩे की योजना के सवाल पर शेखावत ने कहा कि निश्चित ही भारत के लिए यह बहुप्रतीक्षित और बहु अपेक्षित योजना है। इसमें ३१ लिंकस चिन्हित किए हैं। इनमें से ५ लिंकस की डीपीआर तक पूरी कर ली गई है। जल राज्यों का विषय है, इसलिए राज्यों को भी इस बारे में सकारात्मक पहल करनी पड़ेगी। चार-पांच लिंक इस परिस्थिति में है कि हम आने वाले समय में भारत को एक नई सौगात इस दिशा में दे सकेंगे।

शेखावत मिले सीएए प्रभावित परिवारों से
केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने चित्तौडग़ढ़ प्रवास के दौरान सांसद सीपी जोशी के आवास पर क्षेत्र के नागरिकता संशोधन अधिनियम प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। शेखावत ने पाकिस्तान से आये नागरिकों से भेंट के दौरान कहा कि भारत सरकार पड़ौसी देश से अल्पसंख्यक होने के नाते परेशान परिवारों के साथ है। उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा के संस्मरण भी सभी को सुनाये। मंत्री शेखावत ने सीमावर्ती क्षेत्र में किए सामाजिक कार्यों को याद किया। सांसद सी पी जोशी ने मंत्री शेखावत का स्वागत किया। इस मौके पर कई जनप्रतिनिधि व भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे।

Nilesh Kumar Kathed
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned