scriptकिसने मांगा कोरोनाकाल में सरकार से सहायता पैकेज | Who asked for package of assistance from government in the coronary | Patrika News

किसने मांगा कोरोनाकाल में सरकार से सहायता पैकेज

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 09, 2020 11:20:08 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

निजी स्कूल एसोसिएशन ने गुरूवार को जिला कलक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेज निजी स्कूलो को आर्थिक सहायता व आरटीई भुगतान तुरंत करवाने की मांग की। ज्ञापन में बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण सभी निजी विद्यालय आर्थिक संकट से गुजर रहे है ऐसे में राज्य सरकार को आर्थिक सहायता देनी चाहिए। ज्ञापन में मांग की गई कि जिन निजी विद्यालयों का आरटीई का बकाया भुगतान है उसे जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से तुरंत भुगतान कराया जाए।

किसने मांगा कोरोनाकाल में सरकार से सहायता पैकेज

किसने मांगा कोरोनाकाल में सरकार से सहायता पैकेज

चित्तौडग़ढ़. निजी स्कूल एसोसिएशन ने गुरूवार को जिला कलक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेज निजी स्कूलो को आर्थिक सहायता व आरटीई भुगतान तुरंत करवाने की मांग की। ज्ञापन में बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण सभी निजी विद्यालय आर्थिक संकट से गुजर रहे है ऐसे में राज्य सरकार को आर्थिक सहायता देनी चाहिए। ज्ञापन में मांग की गई कि जिन निजी विद्यालयों का आरटीई का बकाया भुगतान है उसे जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से तुरंत भुगतान कराया जाए। निजी विद्यालयो में अभिभावको द्वारा फीस भुगतान नही कर पाने के कारण स्कूलो के वाहन किराया बिजली एवं पानी का बिल आदि खर्च का भुगतान नही कर पा रहे है। राज्य सरकार नियमानुसार वाहन बिमा व फीटनेस शुल्क,बिजली एवं पानी बिल माफ करे। ज्ञापन में कहा गया कि निजी विद्यालयों में फीस जमा नही होने से ्र कर्मचारियो का वेतन समय पर नही दे पाएंगे। ज्ञापन में मांग की गई कि सरकार निजी स्कूल के कर्मचारियो का वेतन सीधे उनके खातो में मुआवजे के आधार पर जमा करवाए। ये भी मांग की गई कि निजी स्कूलो को कब तक खोला जायेगा इसकी स्पष्ट जानकारी दी जाए ताकी समस्त स्कूल संचालक बंद के दौरान अन्य कोई कार्य भी कर सके। स्कूल नहीं खुलने तक उपलब्ध बस वेन ऑटो का उपयोग अन्य व्यवसाय के लिए उपयोग में लेने की अनुमति देने की मांग की गई। एसोसिएशन ने लॉकडाउन से पहले की बकाया स्कूल फीस अभिभावको से लेने की छूट देने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो