scriptकोरोना संकट में किसने बढ़ाया सहायता का हाथ | Who extended a helping hand in the Corona crisis | Patrika News

कोरोना संकट में किसने बढ़ाया सहायता का हाथ

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 04, 2020 12:22:44 am

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से निपटने में लगी केन्द्र व राज्य सरकार के हाथ मजबूत करने के लिए समाज का हर वर्ग आ रहा है। चित्तौड़ दुर्ग स्थित कालिका माता मंदिर ट्रस्ट ने पांच लाख रुपए एवं नीलकंठ महादेव मंदिर समिति ने एक लाख 11 हजार रुपए की सहायता राशि के चेक शुक्रवार को जिला कलक्टर चेतन देवड़ा को मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए सौंपे।

कोरोना संकट में किसने बढ़ाया सहायता का हाथ

कोरोना संकट में किसने बढ़ाया सहायता का हाथ

चित्तौडग़ढ़. कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से निपटने में लगी केन्द्र व राज्य सरकार के हाथ मजबूत करने के लिए समाज का हर वर्ग आ रहा है। चित्तौड़ दुर्ग स्थित कालिका माता मंदिर ट्रस्ट ने पांच लाख रुपए एवं नीलकंठ महादेव मंदिर समिति ने एक लाख 11 हजार रुपए की सहायता राशि के चेक शुक्रवार को जिला कलक्टर चेतन देवड़ा को मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए सौंपे। पूर्र्व विधायक सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत की मौजूदगी में चेक सौंपते समय कालिका माता मंदिर के महंत रामनारायण पुरी, नीलकंठ महादेव मंदिर के महंत जगन्नाथ भारती, कालिका माता मंदिर समिति के सहायक लेखाधिकारी नाथुलाल भंडारी, पंडित अरविन्द भट्ट आदि मौजूद थे। जाड़ावत ने कहा कि इस तरह धार्मिक संगठनों व मंदिर ट्रस्टों के सहयोग के लिए आगे आने पर सरकार को कोरोना संकट से निपटने में सहायता मिलेगी।
असहाय वर्ग को भोजन व राशन पहुंचाने में लगे कई संगठन
चित्तौडग़ढ़ कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन की स्थिति में किसी परिवार को भूखे नहीं सोना पड़े इसके लिए विभिन्न सामाजिक, धार्मिक व स्वयंसेवी संगठन अपने स्तर पर प्रयास कर रहे है। सरकारी तंत्र के साथ मिलकर ऐसी संस्थाए वंचित वर्ग के पास भोजन व राशन पहुंचाने में लगी है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्मिको की आर्थिक पहल पर नि:शुल्क कच्ची खाद्य सामग्री निर्धनए कमजोरए एवं वंचित परिवारों में वितरित कराई जा रही है।
प्राधिकरण सचिव सुनील कुमार ओझा ने बताया कि अब तक कुल 200 परिवार लाभांवित हो चुके है जिन्हें 1800 किलोग्राम रसद सामग्री उपलब्ध कराई जा चुकी है। गुरूवार को पंचवटीए डगला का खेडाए गणेशपुराए कश्मोरए ओडूंद एवं मानपुरा की कच्ची बस्तियों में निवासरत् निर्धनए कमजोर एवं वंचित परिवारों को कच्ची रसद सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराए गए है। इस कार्य के लिए कई न्यायिक अधिकारियों ने भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई है।
ि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो