scriptनिम्बाहेड़ा को किसने बना डाला हथियारों की मण्डी | who making nimbheara illigel arms market | Patrika News
चित्तौड़गढ़

निम्बाहेड़ा को किसने बना डाला हथियारों की मण्डी

चित्तौडग़ढ़ जिले की निम्बाहेड़ा कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नगर के अलग-अलग स्थानों पर दबिश देते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया। पुलिस ने सात देशी पिस्टल जब्त कर पांच जनों को गिरफ्तार किया।

चित्तौड़गढ़May 25, 2019 / 10:45 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

निम्बाहेड़ा को किसने बना डाला हथियारों की मण्डी



चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा़. चित्तौडग़ढ़ जिले की निम्बाहेड़ा कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नगर के अलग-अलग स्थानों पर दबिश देते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया। पुलिस ने सात देशी पिस्टल जब्त कर पांच जनों को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि जिले में हथियारों की तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखदेव जांगिड एवं निम्बाहेडा वृताधिकारी जगराम मीणा के निर्देशन में कोतवाली थानाधिकारी हिमांशुसिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। मुखबीर से सूचना मिली की मध्यप्रदेश के मन्दसौर से हथियार तस्कर सुरेन्द्र दायमा निम्बाहेड़ा में हथियार सप्लाई कर रहा है। इस कार्य में मध्यस्थ निम्बाहेडा के चिन्टू उर्फ चन्द्रशेखर पुत्र श्यामलाल सैनी ने जब्त किए सभी हथियार 25 से 30 हजार रुपए में आरोपियों को दिलाए है। गिरफ्तार चिन्टू ने पूछताछ में बताया कि सभी हथियार मध्यप्रदेश के खरगोन व धार जिले से आए थे। उसके कब्जे से एक पिस्टल बरामद करने के बाद उसकी निशानदेही पर घर से दो पिस्टल और जब्त की गई। चिन्टू ने पुछताछ के आधार पर ,बिनोता निवासी हाल मुकाम निम्बाहेड़ा के रमेश पुत्र धनसिंह राजपुत के घर से एक पिस्टल, नारायणगढ़ थाना के सोनगरा निवासी हाल निम्बाहेड़ा की एक होटल पर रह रहे नंदू उर्फ नंदकिशोर पुत्र रामलाल बागरी से एक पिस्टल, राजोरा गली निम्बाहेड़ा निवासी देवीलाल उर्फ मटका पुत्र भैरुलाल प्रजापत से एक पिस्टल एवं मंडी चौराहा निवासी विजयसिंह पुत्र रतनसिंह राजपुत से भी एक पिस्टल बरामद की गई। थानाधिकारी हिमांशुसिंह ने दावा किया कि एक ही एफआईआर दर्ज करने के बाद मात्र 12 घंटों के अन्दर 7 अवैध पिस्टल बरामत करने की यह कार्रवाई दक्षिण राजस्थान में अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के सहयोगियों की तलाश कर रही है। इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में एसएचओ महेन्द्रसिंह, एसआई नगजीराम, एएसआई शंकरलाल आदि शामिल थे।
पिस्टल उपयोग के लिए थी मौके की तलाश
एसपी कयाल ने बताया कि पांच दिन पूर्व हुई लड़ाई का बदला लेने के लिए आरोपी देवीलाल मटका इस पिस्टल का इस्तेमाल करने की फिराक में था। देवीलाल ने छोटे भाई की शादी के दौरान भी स्टेज पर फिल्मी अंदाज में फायर किया था, जिसका वीडियो मुखबिर के माध्यम से आने पर आरोपी की रैकी करते हुए गिरफ्तार करने में सफलता मिली।
अवैध हथियार पहले भी हो चुके बरामद
निम्बाहेड़ा में अवैध हथियार बरामदगी के मामले पहले भी सामने आ चुके है। गत 22 दिसंबर 2017 को जेके तिराहे से आगे एक होटल के बाहर एसओजी की टीम ने कार्रवाई करते हुए छापा मार कर तीन जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब दो दर्जन हथियार बरामद किए थे। इसी कार्रवाई के दौरान एक बाइक पर हथियार भरा थैला लेकर आए दो जने सिपाही को पिस्टल दिखा कर मौके पर से फरार हो गए थे। इसी प्रकार अक्टूबर 2017 में भी एटीएस ने निम्बाहेड़ा से अवैध हथियार जब्त किये थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो