किसने कहा विषम परिस्थितियों में भी महिला कोरोना वारियर्स ने किया श्रेष्ठ कार्य

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के आयोजन की श्रृंखला में अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत गुरूवार को जिला प्रशासन और महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कोरोना महिला वारियर्स के जिलास्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और स्वायत्त शासन विभाग की 28 महिला कार्मिकों को सम्मानित किया गया। जिलेभर में 150 महिला कार्मिकों का सम्मान किया गया।

By: Nilesh Kumar Kathed

Published: 13 Aug 2020, 11:09 PM IST

चित्तौडग़ढ़.राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के आयोजन की श्रृंखला में अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत गुरूवार को जिला प्रशासन और महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कोरोना महिला वारियर्स के जिलास्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और स्वायत्त शासन विभाग की 28 महिला कार्मिकों को सम्मानित किया गया। जिलेभर में 150 महिला कार्मिकों का सम्मान किया गया। इंदिरा प्रियदर्शिनी ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर केके शर्मा ने कहा कि महिला कोरोना वारियर्स का योगदान महात्मा गांधी के करो या मरो के नारे की याद दिलाता है। इन सभी ने संक्रमण की भयभीत कर देने वाली विषम परिस्थितियों में श्रेष्ठ कार्य किया है। वर्तमान परिस्थितियों में सम्मानित होने वाली सभी महिला कार्मिकों का दायित्व अब और ज्यादा बढ़ गया है। समिति के जिला संयोजक दिलीप नेभनानी ने कहा कि अगस्त क्रांति सप्ताह के जरिये हम आजादी के आंदोलन के स्वर्णिम इतिहास को नई पीढ़ी तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कुमार कलाल ने अतिथियों का स्वागत किया। गांधी दर्शन समिति के ब्लॉक संयोजक गोपाल सालवी ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किया गया। आभार यूआईटी सचिव सीण्डी चारण ने जताया। संचालन जिला शिक्षा अधिकारी कल्याणी दीक्षित ने किया। समारोह में मंच पर नगरपरिषद् सभापति संदीप शर्मा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रतन कुमार, उपखंड अधिकारी श्याम सुन्दर विश्नोई, तहसीलदार भुपेन्द्र वर्मा,मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी नन्दलाल कुम्हार,नगरपरिषद् आयुक्त दुर्गा कुमारी आदि भी मौैजूद थे।अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत शुक्रवार को पशुपालन विभाग के संयोजन में ऑनलाइन उन्नत किसान सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
सम्मानित होने वाली महिला वारियर्स
पुलिस विभाग से उर्मिला,राधा प्यारी, प्रमिला, कृष्णा,यशोदा, चिकित्सा विभाग से डॉ. दीप्ति चित्राए नर्स लेवल फस्र्ट संध्या सोलंकीए एलएचवी सुमन थॉमसए एएनएम अंजू कुमारी,स्टॉफ नर्स राधा नागरची, सफाईकर्मी निर्मला,प्रेमी,गीता,गंगा बाई व अनीता को सम्मानित किया गया।
प्रत्येक उपखंड से एक महिला कार्मिक का जिला स्तर पर सम्मान हुआ। इनमें कपासन से सुशीला, भुपालसागर से प्रमिला कुमारी, राशमी से कृष्णा प्रजापत, निंबाहेड़ा से डॉ अंजली खींची, बेगूं से इंदिरा शर्मा, गंगरार से डॉ ज्योति, बड़ी सादड़ी से ललिता, भदेसर से रमा दाधीच, डूंगला से बिंदु शर्मा व रावतभाटा से सुभाष कहार शामिल रही। चित्तौडग़ढ़ से पूनम सुखवाल,भूपालसागर से प्रकाश कंवर तथा गंगरार की भगवती खटीक का भी महिला कोरोना वारियर्स के रूप में प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मान किया गया।

Nilesh Kumar Kathed
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned