किसने कहा मुल्क के खिलाफ खड़ा होने वाले सभी हिन्दुस्तानियों का दुश्मन

किसने कहा मुल्क के खिलाफ खड़ा होने वाले सभी हिन्दुस्तानियों का दुश्मन

Nilesh Kumar Kathed | Publish: Sep, 03 2018 10:31:09 PM (IST) Chittorgarh, Rajasthan, India

ऑल इंडिया औलमा व मशाईख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अशरफ ने कहा कि आज हर आदमी एक दूसरे पर इल्जाम लगाता चल रहा है।


चित्तौडग़ढ़. ऑल इंडिया औलमा व मशाईख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अशरफ ने कहा कि आज हर आदमी एक दूसरे पर इल्जाम लगाता चल रहा है। इल्जामी सवाल और इल्जामी जबाव से किसी भी समाज में सुधार नहीं आ सकता है। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को स्वयं से सुधार शुरू करते हुए एक बेहतर इंसान बनना होगा। किछोछा शरीफ (उत्तर प्रदेश) के निवासी अशरफ सोमवार दोपहर यहाां बंूदी रोड स्थित सैय्यद सरदार अहमद अशरफी की दरगाह शरीफ पर मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान धर्म की आड़ में अधर्म हो रहा है जो चिंताजनक है। ऐसे चंद ही लोग होते हैं जो अंगुलियों पर गिने जा सकते हैं। हम किसी भी जुल्म के आगे सिर नहीं झुकाकर उनके सामने खड़े होंगे तो बुराइयां ज्यादा दिन टिक नहीं पाएगी। लोगों को चाहिए कि अपने घर हो या मोहल्ले में कोई भी बुराई नजर आए तो नजर अंदाज नहीं कर उसका सामना करें तो बुराइयां मिटाने की एक सार्थक पहल होगी। हम किसी भी धर्म में आस्था रखते हैं, धर्म की मानना जरूरी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सिस्टम और मूल्क के खिलाफ कोई भी कहीं भी खड़ा होता है तो वो हम सब हिन्दुस्तानियों का दुश्मन है। कश्मीर से कन्याकुमारी और गुजरात से वेस्ट बंगाल तक कोई विरोधी आवाज उठती है तो वह देश और मानवता, हम सबका दुश्मन है।
नहीं हो वोटो की राजनीति
उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण व शिक्षा के लिए सरकार के प्रयास अभी भी नाकाफी ही कहे जा सकते हैं। पार्टियां व चेहरे बदल जाते हैं, लेकिन अपेक्षित परिवर्तन नहीं हो पाता है। सरकार की जो भी योजना बनें वह सभी हिन्दुस्तानियों के लिए होनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की वोट की राजनीति नहीं होनी चाहिए। देश के प्रत्येक व्यक्ति का विकास होगा तभी देश का पूर्ण विकास होगा। उन्होंने कहा कि हम किसी पार्टी के नहीं हैं, जो सभी हिन्दुस्तानियों की बात करेगा, देश हित की बात करेगा हम उनके साथ हैं।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned