बैठक में किसने कह दिया कि धरातल पर काम भी करते या केवल टाइमपास

बैठक में किसने कह दिया कि धरातल पर काम भी करते या केवल टाइमपास
बैठक में किसने कह दिया कि धरातल पर काम भी करते या केवल टाइमपास

Nilesh Kumar Kathed | Updated: 23 Sep 2019, 11:43:36 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

- समीक्षा बैठक में मंत्री बोले अधिकारी से
- जिला प्रभारी मंत्री जाटव एवं खाद्य मंत्री मीणा ने ली बैठक
-जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक



चित्तौडग़ढ़. हां जी, हां जी करके ही टाइमपास कर रहे हो या फिर धरातल पर भी काम हो रहा है। यह बात सोमवार को जिला ग्रामीण विकास विभाग के साभागार में खाद्य मंत्री रमेश मीणा ने अधिकारियों से समीक्षा बैठक लेते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से कही। समीक्षा बैठक के दौरान सड़कों का मुद्दा उठा तो पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी एवं सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने अपने-अपने क्षेत्र में सड़कें खराब होने उन पर चल नहीं पाने की शिकायत की। इस पर जब विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ने अपना पक्ष रखा और कुछ अन्य सड़कों पर भी पक्ष रखा तो मंत्री रमेश मीणा ने उनसे कहा केवल हां जी हां जी कर टाइम पास हो रहा है या वास्तव में कोई काम भी होगा। इसके बाद उन्होंने जिले में कितनी सड़कें क्षतिग्रस्त है जो गारंटी पीरियड में है तो उन्होंने बताया कि १७५ किलोमीटर इसके बाद मंत्री ने जिला कलक्टर शिंवागी स्वर्णकार को निर्देश दिए कि जिले की सभी सड़कों की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर जांच करवाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान जिले में बिजली की आपूर्ति के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कालूखेड़ा जीएसएस एवं गांधीसागर बांध के आसपास के गांवों में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से बहाल होने के लिए क्या किया जा रहा है इसकी भी जानकारी लेते हुए कार्य जल्द करने के निर्देश दिए। इस दौरान कृषि कनेक्शन, घरेलू कनेक्शन आदि की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली।
सीवरेज ठेकेदार के खिलाफ हो कार्रवाई
शहर एवं उपखण्ड क्षेत्रों में सीवरेज के कार्य की ठेकेदार की ओर से सही काम नहीं करने पर मीणा ने परिषद आयुक्त से पूछा की अब तक क्या एक्शन लिया तो उन्होंने कहा कि नोटिस दिए है। इस पर उन्होंने कहा कम्पनी को एग्रीमेन्ट के तहत कार्रवाइ्र क्यों नहीं की। उसे ब्लैक लिस्टेड करें।
फील्ड में जाकर करें गिरदावरी
फसलों के खराबे के लिए गिरदावरी जल्द से जल्द कराने के निर्देश देते हुए मीणा और मंत्री भजन लाल जाटव ने कहा कि पटवारी ५ अक्टूबर तक अपनी रिपोर्ट तैयार कर भेंजे। उन्होंने कहा कि गिरदावरी किसी जनप्रतिनिधि के यहां बैठकर नहीं बनाये बल्कि फील्ड में जाकर सर्वे करने के बाद ही रिपोर्ट हो। ऐसा नहीं होने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस मौके पर उन्होंने जिले में स्वास्थ्य सेवाएं, खाद की उपलब्धता एवं मांग आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। बैठक में प्रभारी सचिव संजय मल्होत्रा, जिला कलक्टर शिंवागी स्वर्णकार एवं पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल सहित विभिन्न विभागों के आधिकारी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned