आतंकवाद को किसने बताया विकृत मानसिकता का परिचायक


- केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने किया दावा शांति की ओर जम्मू एवं कश्मीर
-मेवाड़ महोत्सव समिति की ओर से सीएए पर गोष्ठी


चित्तौडग़ढ़. आतंकवाद देश की एक विकृत मानसिकता है। धार्मिक आतंकवाद को रोकने में मेवाड़ का बड़ा योगदान रहा है। आतंकवाद का बीज भय में निहित है और आजादी के बाद धर्म के आधार पर देख का विभाजन हुआ, वहीं से आतंकवाद की भी शुरुआत हो गई थी। ये विचार केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने मेवाड़ महोत्सव समिति की ओर से मंगलवार को यहां द्वारिका धाम में 'आतंकवाद के खिलाफ भारतÓ विषय पर आयोजित गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवाद की फैक्ट्री चला रहा है और पूरे विश्व के सामने भस्मासुर बनकर खड़ा है। यह विश्व के समक्ष एक बड़ी चुनौती है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर में धारा ३७० की व्यवस्था समाप्त करने के बाद कई कड़े कदम उठाए हैं। यही वजह है कि आज जम्मू कश्मीर अमन-चैन और शांति की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि वैश्विक धरातल पर भारत ने पाकिस्तान को बेनकाब करने में सफलता प्राप्त की है फिर भी इस विषय पर अभी बहुत दूर जाने की आवश्यकता है। भारत आतंकवाद का सॉफ्ट टारगेट रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करवाकर यह संदेश दे दिया कि भारत अब सॉफ्ट टारगेट नहीं है। गोष्ठी में मुख्य अतिथि सांसद सीपी जोशी ने कहा कि पूरी दुनिया आतंकवाद से पीडि़त है। पिछले चार-पांच साल में मोदी के नेतृत्व ने दर्शा दिया है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ है। हम अहिंसा के पुजारी है, इसलिए जीओ और जीने दो का संदेश देते हैं, लेकिन कोई इसका गलत फायदा उठाने का प्रयास करेगा तो हम करारा जवाब देना भी जानते हैं। अध्यक्षता कर रहे विधायक चन्द्रभानसिंह आक्या ने कहा कि कांग्रेस के पास बोलने का कोई मुद्दा नहीं रहा तो नागरिकता संशोधन बिल को ही मुद्दा बना लिया। भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक ने कहा कि सीएए के नाम पर वोटों की राजनीति के लिए मुस्लिम समुदाय को गुमराह किया जा रहा है। ओस्तवाल ग्रुप के चेयरमैन उमरावसिंह ओस्तवाल ने कहा कि आतंकवाद की जड़ में जाएं तो लम्बा-चौड़ा इतिहास है, लेकिन देश की व्यवस्था संचालन के लिए प्रधानमंत्री व गृहमंत्री बहुत कुछ कर रहे हैं। आतंकवाद के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी ही चाहिए। कार्यक्रम में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चण्डालिया, आईएम सेठिया, सुरेश झंवर, नगर अध्यक्ष सागर सोनी, प्रधान प्रवीणसिंह राठौड़ समिति के अध्यक्ष अनन्त समदानी, सचिव आशा पोखरना आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन लीला आगाल ने किया। कार्यक्रम के दौरान जल संरक्षण समिति के संस्थापक भगवतसिंह तंवर के जल बचाओ जनजागरण अभियान को लेकर एक पत्र का विमोचन अतिथियों ने किया।

ड्रग माफिया को करेे बेनकाब
जल शक्ति मंत्री ने कहा कि विश्व भर में ड्रग माफिया नेटवर्क चला रहे हैं। माफियाओं के साथ मिलकर नारको आतंकवाद फैलाया जा रहा है। चित्तौडग़ढ़ में भी डोडा चूरा माफियाओं से सांठगांठ का मामला उन्होंने समाचार पत्रों में पढा है, ऐसे लोगों को बेनकाब करने की आवश्यकता है।

Nilesh Kumar Kathed
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned