scriptश्रावण मास में पौधरोपण कर कौन तैयार करेंगे हरित परिसर | Who will prepare green campus by planting saplings in Shravan month | Patrika News

श्रावण मास में पौधरोपण कर कौन तैयार करेंगे हरित परिसर

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 02, 2020 11:57:38 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

श्रावण मास में पौधरोपण कर हरित परिसर तैयार किए जाएंगे। पौधे ही नहीं लगाए जाएंगे बल्कि उनकी सुरक्षा व देखभाल की व्यवस्था भी की जाएगी। ये बात हरित परिसर अभियान शुरू करने जा रहे चित्तौडग़ढ़ सेवा संस्थान के अध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी ने गुरूवार को मीडिया से चर्चा में कहीं। उन्होंने कहा कि पौधारोपण अभियान से चित्तौडगढ़ संसदीय क्षेत्र में हरित परिसर तैयार किए जायेगें।

श्रावण मास में पौधरोपण कर कौन तैयार करेंगे हरित परिसर

श्रावण मास में पौधरोपण कर कौन तैयार करेंगे हरित परिसर

चित्तौडगढ़. श्रावण मास में पौधरोपण कर हरित परिसर तैयार किए जाएंगे। पौधे ही नहीं लगाए जाएंगे बल्कि उनकी सुरक्षा व देखभाल की व्यवस्था भी की जाएगी। ये बात हरित परिसर अभियान शुरू करने जा रहे चित्तौडग़ढ़ सेवा संस्थान के अध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी ने गुरूवार को मीडिया से चर्चा में कहीं। उन्होंने कहा कि पौधारोपण अभियान से चित्तौडगढ़ संसदीय क्षेत्र में हरित परिसर तैयार किए जायेगें। अभियान गुरूपूूर्णिमा 5 जुलाई से शुरू करने का लक्ष्य है। इस अभियान के प्रारंभ से ऐसे परिसर जिनके चारदीवारी बनी हुई है एवं पौधारोपण के बाद स्थानीय संस्था उसके पोषण की जिम्मेदारी ले रही है उन संस्थानों के परिसर में यह पौधारोपण किया जाएगा। जिले में कई मॉडल स्कूल, राजकीय विद्यालय, राजकीय भवनों के परिसर में यह अभियान चलने वाला है । इस अभियान के तहत नीम, करंज, शीशम, गुलमोहर, जामुन आदि छायादार पौधे लगाए जाएंगे। अभियान में 5 जुलाई को चित्तौडग़ढ़ जिला मुख्यालय पर पौधारोपण से प्रारंभ होगा। उसके बाद 6 जुलाई को निंबाहेड़ा, 7 को भदेसर एवं बड़ी सादड़ी, 8 को कपासन, 9 को गंगरार, एवं 10 जुलाई को बेगंू व बस्सी क्षेत्र में पौधारोपण किया जाएगा। इसके बाद पूरे माह में यह अभियान चलायमान रहेगा। इस अवसर पर संस्थान से जुड़े हुए भरत माहेश्वरी ने आभार प्रकट किया। इस मौके पर मिठ्ठूलाल जाट, रघु शर्मा, श्रवण सिंह राव, हर्षवर्धन सिंह रूद, गौरव त्यागी, विनोद चपलोत, रवि विराणी, शांतिलाल भराडिया आदि पदाधिकारी मौजूद थे।
चेहरे पर मास्क तो होना ही चाहिए
सांसद सीपी जोशी ने कहा कि हरित परिसर अभियान में कोरोना से जुड़े नियमों की पूरी पालना करते हुए पौधरोपण होगा। उन्होंने कहा कि चेहरे पर मास्क व सोशल डिस्टेसिंग जैसे नियम हमारी सुरक्षा के लिए है। ऐसे में हर व्यक्ति को घर से बाहर निकलते समय इनकी पालना अवश्य करनी चाहिए। बाहर निकले तो चेहरे पर मास्क तो होना ही चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो