scriptकिससे बनवाई दाढी, कहां से खरीदी सब्जी, उनके यहां भी दस्तक | Whom the beard was made, where did you buy vegetables from, even knock | Patrika News

किससे बनवाई दाढी, कहां से खरीदी सब्जी, उनके यहां भी दस्तक

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 08, 2020 03:36:16 pm

Submitted by:

jitender saran

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। संदिग्ध रोगियों ने कहां दाढी बनवाई और कहां से सब्जी खरीदी। यहां तक की जानकारी जुटाकर भी उनके यहां दस्तक दी जा रही है।

किससे बनवाई दाढी, कहां से खरीदी सब्जी, उनके यहां भी दस्तक

किससे बनवाई दाढी, कहां से खरीदी सब्जी, उनके यहां भी दस्तक

चित्तौडग़ढ़
शहर में अब तक मिले संदिग्धों की जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आने से हालाकि राहत भरी बात है, फिर भी प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा विभाग की ओर से पूरी चौकसी बरती जा रही है। इसका एक उदाहरण यह भी है कि संदिग्धों को भर्ती करने समय ही उनसे यह जानकारी जुटा ली गई थी कि वे दाढी कहां से बनवाते हैं, सब्जी कहां से लाते हैं, नाश्ता कहां करते हैं और किन दोस्तों के साथ घूमते हैं। इसके आधार पर अगला सर्वे किया जाता है। जिले के लिए हालाकि अब तक राहत की बात है कि कोई भी नमूना पॉजिटिव नहीं आया है।
इसलिए टल रहा है खतरा
प्रशासन और पुलिस की ओर से लॉक डाउन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है। लॉक डाउन के दौरान आने वाले हर राहगीर और वाहन चालकों से पूछताछ की जा रही है। संदेह होने पर उनकी स्क्रीनिंग करवाकर पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। यही वजह है कि चित्तौडग़ढ़ जिला अब तक कोरोना के संक्रमण से बचा हुआ है। शहर में हर जगह बेरिकेट्स लगाकर भी लोगों की आवाजाही कम की गई है। इसके अलावा जिन लोगों को होम क्वरंटाइन में रखा गया है, उनसे भी पूरी जानकारी जुटाने के साथ ही हर दो-चार दिन में चिकित्सा विभाग की टीम उनके घरों तक पहुंच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो