वीरांगनाओं को श्रद्धाजंलि देने के लिए शोभायात्रा में शामिल होंगी किसकी प्रतिमा

वीरांगनाओं को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए 19 मार्च को होने वाले जौहर श्रद्धांजलि समारोह की तैयारियां जारी है। इस बार श्रद्धांजलि समारोह की शोभायात्रा में चेतक घोड़े की प्रतिमा शामिल की जाएगी। इसके साथ ही पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने निर्णय लिया कि इस बार सर्वसमाज को श्रद्धांजलि समारोह से जोडऩे के लिए सभी समाजों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों की जौहर भवन में बुलाई जाए।

By: Nilesh Kumar Kathed

Updated: 07 Mar 2020, 11:18 PM IST

चित्तौडग़ढ़. वीरांगनाओं को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए 19 मार्च को होने वाले जौहर श्रद्धांजलि समारोह की तैयारियां जारी है। संस्थान के महामंत्री मंगल सिंह खंगारोत ने बताया कि शोभायात्रा को भव्य रूप देने एवं झांकियां बनाने के लिए शोभायात्रा के संयोजक नाहर सिंह चित्तौड़ीखेड़ा,गोपालसिंह पायरी एवं संस्थान के अध्यक्ष तख्तसिंह सोलंकी आदि बस्सी पहुंचे। यहं महाराणा प्रताप के अश्व चेतक की प्रतिमा बनाई जा रही है। इस बार श्रद्धांजलि समारोह की शोभायात्रा में चेतक घोड़े की प्रतिमा शामिल की जाएगी। इसके साथ ही पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने निर्णय लिया कि इस बार सर्वसमाज को श्रद्धांजलि समारोह से जोडऩे के लिए सभी समाजों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों की जौहर भवन में बुलाई जाए। मुख्य समारोह में सम्मानित होने के लिए प्रार्थना पत्र कार्यक्रम से 7 दिवस पूर्व संस्थान में प्रस्तुत करना होगा।
योगी आदित्यनाथ होंगे आयोजन के मुख्य अतिथि
जौहर मेला श्रद्धाजंलि समारोह के मुख्य अतिथि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। अतिविशिष्ट अतिथि केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर, पंजाब के विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह, राजस्थान के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी एवं अखिल भारतीय क्षेत्रीय महासभा के अध्यक्ष मानवेन्द्रसिंह डूंगरपुर होंगे।

Nilesh Kumar Kathed
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned