scriptराजस्थान में प्रवेश से पहले क्यों भरा लेते पेट्रोल-डीजल टेंक | Why fill petrol and diesel tank before entering Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में प्रवेश से पहले क्यों भरा लेते पेट्रोल-डीजल टेंक

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 03, 2020 11:04:40 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

सांसद सीपी जोशी ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख पेट्रोल एवं डीजल पर वेट दरों में कमी करने की मांग की है।जोशी ने दावा किया कि देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल डीजल की दरे राजस्थान में है। इसके कारण वाहन मालिक राजस्थान में प्रवेश से पहले पड़ौसी राज्य गुजरात, यूपी, हरियाणा व पंजाब से पूरा पेट्रोल-डीजल भरवाकर आता है ताकि यहां इसकी खरीद की नौबत नहीं आए। इससे राजस्थान को भी कम राजस्व मिल रहा है।

राजस्थान में प्रवेश से पहले क्यों भरा लेते पेट्रोल-डीजल टेंक

राजस्थान में प्रवेश से पहले क्यों भरा लेते पेट्रोल-डीजल टेंक

चित्तौडग़ढ़. सांसद सीपी जोशी ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख पेट्रोल एवं डीजल पर वेट दरों में कमी करने की मांग की है।जोशी ने दावा किया कि देश में सबसे ज्यादा पेट्रोल डीजल की दरे राजस्थान में है। इसके कारण वाहन मालिक राजस्थान में प्रवेश से पहले पड़ौसी राज्य गुजरात, यूपी, हरियाणा व पंजाब से पूरा पेट्रोल-डीजल भरवाकर आता है ताकि यहां इसकी खरीद की नौबत नहीं आए। इससे राजस्थान को भी कम राजस्व मिल रहा है। जोशी के अनुसार डेढ़ वर्ष पूर्व राजस्थान में एमपी, यूपी, गुजरात आदि प्रदेशों से पेट्रोल-डीजल सस्ता था लेकिन अब सबसे अधिक दाम यहां चुकाने पड़ रहे है। पड़ौसी राज्यों की तुलना में पेट्रोल-डीजल पर आठ-नौ रुपए प्रति लीटर का अंतर है। उन्होंने कहा कि वेट दर कम किए जाने पर राज्य को अधिक राजस्व की प्राप्ति भी हो सकेगी। जोशी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पेट्रोल डीजल पर एक्साइज दर भी अधिक हो सकती लेकिन वे पूरे देश में एक समान है। राज्य की वेट दरों में अंतर के कारण ही कीमत अन्य राज्य से कम ज्यादा होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो