मोबाइल नेटवर्क नहीं आने से क्यों परेशान हो रहे रठांजना के ग्रामीण

मोबाइल नेटवर्क नहीं आने से क्यों परेशान हो रहे रठांजना के ग्रामीण

Vijay | Updated: 14 Jul 2019, 08:04:04 AM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

चित्तौडग़ढ़. जिले के निम्बाहेड़ा की ग्राम पंचायत केली के गांव रठांजना के ग्रामीण किसी भी कम्पनी के नेटवर्क के अभाव में मोबाइल से वार्तालाप नही हो पाने से परेशान है। इस संबंध में ग्रामीणों ने अवगत कराया कि वर्ष 2007 में एक निजी कम्पनी ने गांव में टॉवर स्थापित किया था, इस पर अच्छा नेटवर्क आने से गांव के लगभग 1300 उपभोक्ताओं ने इस कम्पनी की सीम जारी करा कनेक्शन लिए थे।

चित्तौडग़ढ़. जिले के निम्बाहेड़ा की ग्राम पंचायत केली के गांव रठांजना के ग्रामीण किसी भी कम्पनी के नेटवर्क के अभाव में मोबाइल से वार्तालाप नही हो पाने से परेशान है। इस संबंध में ग्रामीणों ने अवगत कराया कि वर्ष 2007 में एक निजी कम्पनी ने गांव में टॉवर स्थापित किया था, इस पर अच्छा नेटवर्क आने से गांव के लगभग 1300 उपभोक्ताओं ने इस कम्पनी की सीम जारी करा कनेक्शन लिए थे। लेकिन फरवरी 2019 में कम्पनी ने टॉवर पर लगे नेटवर्क डिवाईस खोल लिए, इसके चलते नेटवर्क बंद होने से उपभोक्ताओं के लिए समस्या खडी हो गई। उपभोक्ताओं ने दूसरी कम्पनी के कनेक्शन लिए, लेकिन बीएसएनएल समेत अन्य कंपनियों के टॉवर नही होने से मोबालि काम नही कर पा रहे हैं।
पूर्व सरपंच रामेश्वर शर्मा व प्यारचंद गायरी ने बताया कि अभी भी गांव में लगभग 524 उपभोक्ताओं के पास एक निजी कम्पनी के कनेक्शन है। केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को गांव के वरुण शर्मा, शंकर गायरी, धर्मेंद्र जाट, कमल जाट, तुलसीराम कीर, शंकर सुथार, कन्हैयालाल प्रजापत, प्रेमचंद सुथार, प्रेमचंद प्रजापत, नारायण खटीक, प्रहलाद गायरी, चम्पालाल जाट, हुक्मीचंद जाट, शम्भूलाल सेन, जगदीश शर्मा, मनोहर, बंशीलाल शर्मा, मनीष धोबी, शौकीन गुर्जर आदि ने ज्ञापन भेज कर मोबाईल नेटवर्क की समस्या से निजात दिलाने का आग्रह किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned