scriptसावन के पहले सोमवार को भी भक्त अभिषेक से क्यों हुए वंचित | Why was the devotee deprived of Abhishek on the first Monday of Sawan | Patrika News

सावन के पहले सोमवार को भी भक्त अभिषेक से क्यों हुए वंचित

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 06, 2020 12:58:52 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

कोरोना संकट के साये में सोमवार से सावन मास शुरू हो गया। चित्तौडग़ढ़ में प्रमुख शिव मंदिरों में भीड़ नहीं लगे इसके लिए पुलिस ने उन्हें बंद कराने के साथ वहां पुलिसकर्मी भी तैनात किए है। इसके चलते सोमवार को जलाभिषेक व दर्शनों के लिए अलग-अलग आने वाले श्रद्धालुओं को भी निराश लौटना पड़ा। शहर के प्रमुख हजारेश्वर महादेव मंदिर के द्वार ही बंद करा वहां पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए।

सावन के पहले सोमवार को भी भक्त अभिषेक से क्यों हुए वंचित

सावन के पहले सोमवार को भी भक्त अभिषेक से क्यों हुए वंचित


सरकार ने बंद कर रखे है मंदिर
चित्तौैडग़ढ़. कोरोना संकट के साये में सोमवार से सावन मास शुरू हो गया। चित्तौडग़ढ़ में प्रमुख शिव मंदिरों में भीड़ नहीं लगे इसके लिए पुलिस ने उन्हें बंद कराने के साथ वहां पुलिसकर्मी भी तैनात किए है। इसके चलते सोमवार को जलाभिषेक व दर्शनों के लिए अलग-अलग आने वाले श्रद्धालुओं को भी निराश लौटना पड़ा। शहर के प्रमुख हजारेश्वर महादेव मंदिर में सावन सोमवार को भक्तों की लंबी कतार होती है। यहां सुबह भक्त अभिषेक करने के लिए पहुंचना शुरू हुए तो पुलिस ने मंदिर के महंत चन्द्रभारती महाराज से बात करने के बाद मंदिर के द्वार ही बंद करा वहां पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए। स्वयं महंत चन्द्रभारती भी आने वाले भक्तों से यहीं अनुरोध करते रहे है कि कोरोना संक्रमण के वर्तमान में हालात में स्वयं की सेहत सुरक्षा दृष्टि से घर पर ही रहकर ही महादेव की भक्ति व सावन की आराधना करें। शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी ऐसी ही स्थिति दिखी। प्रमुख मंदिरों के आसपास पुलिसकर्मी तैनात रहे ताकि भक्त प्रवेश नहीं सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो