scriptचेक से नहीं लेंगे भुगतान, कहां हमालों ने किया काम का बहिष्कार | Will not take payment through check, where hamlets boycott work | Patrika News

चेक से नहीं लेंगे भुगतान, कहां हमालों ने किया काम का बहिष्कार

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 18, 2019 04:59:41 pm

Submitted by:

Vijay

चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. कृषि उपज मंडी में सोमवार को हमालों ने किसानो की जिन्स भराई व तुलाई की मजदूरी का भुगतान चेक प्रणाली से लागू करने के विरोध में कार्य बंद कर प्रदर्शन किया, इससे मंडी में 6 घंटे तक काम ठप रहने से किसानों को परेशानियां उठानी पड़ी।

chittorgarh

चेक से नहीं लेंगे भुगतान, कहां हमालों ने किया काम का बहिष्कार

एसडीएम के दखल के बाद लौटे काम पर हमाल
चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. कृषि उपज मंडी में सोमवार को हमालों ने किसानो की जिन्स भराई व तुलाई की मजदूरी का भुगतान चेक प्रणाली से लागू करने के विरोध में कार्य बंद कर प्रदर्शन किया, इससे मंडी में 6 घंटे तक काम ठप रहने से किसानों को परेशानियां उठानी पड़ी। एसडीएम पंकज शर्मा के दखल के बाद हमालों ने शाम 4 बजे काम पर लौट कर किसानों की जिन्स की तुलाई की। एसडीएम शर्मा के निर्देश पर शाम को मंडी कार्यालय में व्यापार संघ एवं हमाल संघ के बीच वार्ता हुई, जिसमें निर्णय नहीं होने व गतिरोध को देखते हुए मंगलवार से आगामी सूचना तक मंडी में अवकाश रहने की जानकारी मंडी सचिव कुंदल देवल ने दी।
हमालों के कार्य बंद करने की सूचना पर सचिव देवल पहुंचे व उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन हमालों का कहना था कि निम्बाहेड़ा मंडी में मजदूरी का भुगतान चेक प्रणाली से किया जाना न्यायोचित नहीं है। मजदूरी की छोटी रकम के लिए भी बैंको के चक्कर लगाने पड़ेंगे व कई हमालों के बेंक खाते भी नहीं है। हमालों के नहीं मानने पर एसडीएम व मंडी प्रशासक शर्मा से व्यापारी, हम्माल संघ के पदाधिकारी व सचिव देवल मिले व समस्या रखी। एसडीएम के दखल के बाद हमाल शाम 4 बजे काम पर लौटे और जिन्सों की भराई व तुलाई की। एसडीएम शर्मा ने मंडी सचिव देवल को गतिरोध दूर करने के लिये व्यापार व हम्माल संघ के बीच वार्ता के लिये बैठक करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो