चंदेरिया में जल्द मिलेगी आवासीय योजना की सौगात

उप नगरीय बस्ती चंदेरिया में नगर परिषद की ओर से जल्द ही ४.३४ हैक्टेयर क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्त नई आवासीय योजना की सौगात दी जाएगी। योजना की जमीन पर कई लोगों ने तारबंदी कर अवैध कब्जे कर लिए, जिन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By: jitender saran

Published: 10 Jun 2021, 10:04 AM IST

चित्तौडग़ढ़
नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, आयुक्त रिंकल गुप्ता व पुलिस बल आवासीय कॉलोनी स्थल पर पहुंचे और इसे लांच करने की कार्रवाई शुरू कर दी। तहसीलदार चित्तौडग़ढ़ से इस जमीन की सीमा के बारे में जानकारी लेने के बाद नगर परिषद की तकनीकी टीम भी सभापति के साथ मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। इस दौरान योजना की जमीन पर कई जगह तारबंदी के जरिए अवैध कब्जे किए हुए मिले। सभापति के निर्देश पर इन अवैध कब्जों को पुलिस की मदद से हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अतिक्रमण हटने के बाद इस जमीन पर डिमार्केशन का कार्य शुरू किया जाएगा। सभापति ने बताया कि पिछले कुछ समय से कोरोना महामारी के चलते इस आवासीय योजना को लेकर कार्रवाई नहीं हो पाई। अब राज्य सरकार की ओर से गाइड लाइन में छूट देने पर नगर परिषद की ओर से जल्द ही यह आवासीय योजना आमजन को समर्पित कर दी जाएगी। इसमें एक कम्युनिटी हॉल का भी निर्माण करवाया जाएगा।
गौरतलब है कि नगर परिषद बोर्ड की २१ जनवरी को हुई बैठक में राजस्व ग्राम चंदेरिया पटवार हलका धनेत कलां (रामदेव जी का चंदेरिया) में आराजी नं. 1 (0.82), 6(0.72), 7 (0.65), 14 (0.86), 15 (0.62), 16 (0.47), 17 (0.05), 18 (0.11) व 19 (0.04) सहित कुल 4.34 हैक्टयर भूमि पर आवासीय योजना लांच करने का निर्णय किया गया था। इस आवासीय कॉलोनी में चित्तौडग़ढ़ वासियों को भूखण्ड उपलब्ध हो सकेंगे, वहीं इस योजना से नगर परिषद को करीब बीस करोड़ रूपए की आय होगी। इस दौरान उप सभापति कैलाश पंवार, पार्षद सुशील जटिया, विजय चौधरी, अधिशासी अभियन्ता प्रशान्त भारद्वाज, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी रमेश चंावला, देवेन्द्र मेनारिया व पुलिस प्रशासन मौजूद था।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned