scriptये क्या हाल बना रखा, साफ करों नदी में फैली गदंगी | What is this condition, clean taxes spread across the river | Patrika News

ये क्या हाल बना रखा, साफ करों नदी में फैली गदंगी

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 21, 2020 11:39:42 am

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

ये क्या हाल बना रखा है, नदी गदंगी से अटी पड़ी है और सफाई करने वाला ही कोई नहीं है। ये गदंगी तुरंत साफ होनी चाहिए। ये निर्देश जिला कलक्टर किशोरकुमार शर्मा ने सोमवार दोपहर शहर में गंभीरी नदी क्षेत्र का जायजा लेने के दौरान दिए। राजस्थान पत्रिका ने सोमवार के अंक में ही ये कैसी स्वच्छता, गंभीरी नदी के तट पर लग रहा गदंगी का ढेर शीर्षक समाचार से इस मुद्दें को उठाया था। इसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया।

ये क्या हाल बना रखा, साफ करों नदी में फैली गदंगी

ये क्या हाल बना रखा, साफ करों नदी में फैली गदंगी

चित्तौडग़ढ़. ये क्या हाल बना रखा है, नदी गदंगी से अटी पड़ी है और सफाई करने वाला ही कोई नहीं है। ये गदंगी तुरंत साफ होनी चाहिए। ये निर्देश जिला कलक्टर किशोरकुमार शर्मा ने सोमवार दोपहर शहर में गंभीरी नदी क्षेत्र का जायजा लेने के दौरान दिए। राजस्थान पत्रिका ने सोमवार के अंक में ही ये कैसी स्वच्छता, गंभीरी नदी के तट पर लग रहा गदंगी का ढेर शीर्षक समाचार से इस मुद्दें को उठाया था। इसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया। शर्मा ने नदी तट पर बने अभिमन्यु पार्क क्षेत्र का दौरा किया तो किनारे जमा गदंगी के ढेर पर नजर गई। उन्होंने वहां मौजूद परिषद आयुक्त दुर्गाकुमारी से हालात के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए तुरंत गदंगी साफ करने के निर्देश दिए। शर्मा ने नदी क्षेत्र का दौरा कर व्यवस्थाओं में तुरंत सुधार की जरूरत बतार्ई। शर्मा ने संगम नदी के तट पर बने नगर परिषद के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान्ट को भी देखा। शर्र्मा के दौर के बाद नगर परिषद प्रशासन ने गंभीरी नदी तट पर फैली गदंगी साफ कराने का कार्य शुरू कर दिया।
डूब क्षेत्र में तैयारियों का लिया जायजा
मानसून के दौरान चित्तौडग़ढ़ में जिन क्षेत्रों को डूब क्षेत्र में माना जाता है उनका भी जिला कलक्टर ने अवलोकन किया एवं बचाव के लिए की गई तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने गांधीनगर कच्ची बस्ती, मोहरमंगरी आदि क्षेत्रों का भी अवलोकन किया। डूब क्षेत्र में आने वाले बोदियाणा नाले को भी देखा। इस नाले में गत वर्ष बारिश का पानी भर जाने से निजी बस फंस जाने से यात्रियों की जान पर बन आई थी।
कोरोना जांच लैब का किया अवलोकन
कार्य पूर्ण होने के बाद भी उद्घाटन के अभाव में शुरू नहीं हो पा रही कोरोना जांच लैब का भी जिला कलक्टर ने दौरा किया। उन्होंने वहां जांच के संबंध में स्थापित मशीनों के बारे में भी जानकारी ली। जिला कलक्टर के दौरे में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर मुकेश कलाल, अंबालाल मीणा, परिषद आयुक्त दुर्गाकुमारी आदि भी साथ में थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो