scriptएक ही वार्ड में एक ही परिवार के 10 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव | 10 People From The Same Family Found Corona Positive In The Same Ward | Patrika News

एक ही वार्ड में एक ही परिवार के 10 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

locationचुरूPublished: Aug 07, 2020 10:50:45 am

Submitted by:

Brijesh Singh

जिले में गुरुवार को जारी जांच रिपोर्ट में 21 नए कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें रतनगढ़ के एक ही परिवार के 10 लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है।

एक ही वार्ड में एक ही परिवार के 10 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

एक ही वार्ड में एक ही परिवार के 10 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

चूरू. जिले में गुरुवार को जारी जांच रिपोर्ट में 21 नए कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें रतनगढ़ के एक ही परिवार के 10 लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है। बताया जाता है कि परिवार का एक सदस्य सुरक्षा बल में नौकरी करता है। उसके आने के बाद ही परिवार के लोग इकट्ठा हुए थे, जिसके बाद दस लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि रतनगढ़ के वार्ड तीन के दो, राजलदेसर का एक, वार्ड 24 का एक, वार्ड 26 के 10 व्यक्ति कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजीटिव पाए गए हैं।

इसी तरह तारानगर के तागावास का एक व चूरू के वार्ड 44 का एक तथा धाधरिया चारणान दो व्यक्ति तथा सीकर के फ तेहपुर का एक व लाडनूं नागौर का एक व्यक्ति कोरोना जांच में पॉजीटिव पाया गया है। सरदारशहर का एक व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला है। ताजा पॉजिटिव लोगों को मिला कर अब तक चूरू में कुल 718 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। जबकि 543 लोग पॉजिटिव से निगेटिव होकर अपने घरों को भी जा चुके हैं।

रतनगढ़ में १३ कोरोना पॉजिटिव, मची खलबली
रतनगढ़. शहर के वार्ड २६ में एक ही स्थान पर आए १० कोरोना पॉजिटिव केस के बाद यहां खलबली मच गई और प्रशासन चुस्त और मुस्तैद नजर आया। डिप्टी सीएमएचओ डा.देवकरण गुरावा ने ज्यों ही प्रशासन को यह जानकारी दी तो प्रशासन त्वरित हरकत में आया और दसों जनों को तुरन्त सरदारशहर कोविड केयर सेंटर में स्थानान्तरित कराया। दूसरी ओर इस मोहल्ले में सभी को सजग व सावचेत रहने की सलाह दी।

दूसरी ओर शीघ्र ही वहां शिविर लगाने की योजना बनाते हुए पीएमओ डा.राजेन्द्र गौड़ ने क्रियान्वयन प्रारम्भ कर दिया। इसके अलावा वार्ड ३ में दो जनें व वार्ड २४ में एक जना कोरोना पॉजिटिव आया। दूसरी ओर अस्पताल प्रशासन की ओर से सोशल डिस्टेन्सिंग बनाए रखने, बारम्बार हाथ साबुन से धोने, सब्जियां बिना धोए नहीं खाने, सेनेटाइजर पास में रखकर इसका प्रयोग करने, निर्धारित दूरी बनाए रखने आदि का भी प्रचार प्रसार किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो