script105 liquor shops could not be auctioned | churu wine shop : 105 शराब की दुकानों की नहीं हो पाई नीलामी | Patrika News

churu wine shop : 105 शराब की दुकानों की नहीं हो पाई नीलामी

churu wine shop : इसमें से 102 का नवीनीकरण हो चुका है।

चुरू

Published: March 28, 2022 03:07:29 pm

- जिले में अबतक 102 दुकानों का हुआ नवीनीकरण
churu wine shop : चूरू. शराब का ठेका पाने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है, हालांकि पिछले वर्ष में इसके प्रति लोगों का कुछ मोहभंग हुआ। लेकिन मुनाफे का सौदा होने के कारण इस साल फिर से लोग शराब का ठेका लेने में रुचि दिखा रहे हैं। जिला आबकारी विभाग के आंकड़े कुछ यही बयां कर रहे हैं। जिले में कुल शराब की 213 दुकानें है, विभाग के अधिकारियों की माने तो इसमें से 102 का नवीनीकरण हो चुका है। वहीं छह दुकानों को ई नीलामी के जरिए खरीदा जा चुका है।
churu wine shop : 105 शराब की दुकानों की नहीं हो पाई नीलामी
churu wine shop : 105 शराब की दुकानों की नहीं हो पाई नीलामी
बताया जा रहा है कि दुकानों के नवीनीकरण में चूरू जिले का बीकानेर संभाग में सर्वाधिक प्रतिशत है। विभाग के अधिकारियों की माने तो पहले चरण में 105 दुकानों को के लिए कोई खरीदार नहीं मिल पाया था। ऐसे में राज्य सरकार के निर्देशानुसार शेष बची हुई दुकानों की ई नीलामी दूसरे चरण 29 व 30 मार्च को शुरू किया जाएगा। जिसमें नीलामीदाता मिलने की संभावना जताई जा रही है।
बता रहे हैं घाटे का सौदा

इधर, सालों से दुकान चला रहे शराब ठेकेदार दुकानों की लाइसेंस फीस सहित बढ़ाए गए अन्य शुल्कों में कमी की लगातार वित्त व आबकारी विभाग मांग कर रहे हैं। ठेकेदारों का कहना है कि ज्यादादर दुकानों में बिक्री घट गई है। जिन दुकानों में कुछ कमाई हो रही थी, उनका ही नवीनीकरण हुआ है।
इनका कहना है...

जिले में कुल शराब की 213 में से 102 दुकानों का नवीनीकरण हो चुका है, वहीं छह दुकानों को ई नीलामी से खरीदा गया है। बीकानेर संभाग में चूरू जिले का सर्वाधिक प्रतिशत रहा है। शेष रही दुकानों की ई नीलामी 29 मार्च से दो दिन शुरू की जाएगी।
संजीव पटावरी, जिला आबकारी अधिकारी चूरू।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.