scriptकोहरे ने बरपाया कहर, लोक परिवहन बस सहित छोटे-बड़े 11 वाहन भिड़े, एक मौत, 31 लोग घायल | 11 vehicles injured one killed 31 injured in road accidents in churu | Patrika News

कोहरे ने बरपाया कहर, लोक परिवहन बस सहित छोटे-बड़े 11 वाहन भिड़े, एक मौत, 31 लोग घायल

locationचुरूPublished: Jan 19, 2018 11:17:53 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

कई दिनों बाद जिले में गुरुवार रात मौसम अचानक पलटी खा गया। आधी रात बाद पूरे जिले में घना कोहरा छा गया

11 vehicles injured one killed 31 injured in road accidents in churu

11 vehicles injured one killed 31 injured in road accidents in churu

चूरू.

कई दिनों बाद जिले में गुरुवार रात मौसम अचानक पलटी खा गया। आधी रात बाद पूरे जिले में घना कोहरा छा गया। कोहरा इतना घना था की 60 मीटर बाद कुछ भी नहीं दिख रहा था। कोहरे के इस कहर के कारण जिले में करीब एक दर्जन वाहन टकरा गए। इसमें एक की मौत हो गई तो 31 लोग घायल हो गए, कइयों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कोहरे का असर कहीं नौ बजे तक तो कहीं 10 बेज तक रहा। वहीं सर्द हवा के कारण सर्दी का असर दुबारा बढ़ गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24.4व न्यूनतम 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
सुजानगढ़/सालासर.

सुजानगढ़-सालासर मार्ग के बीच एनएच 52 पर गांव पार्वतीसर के पास शुक्रवार सुबह हुई लोक परिवहन बस व ट्रक की भिड़ंत में 19 जने घायल हो गए। अधिकांश घायलों को प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई। भिड़ंत के बाद बस ट्रक को लगभग 20 फीट तक पीछे की तरफ घसीटकर अपने साथ ले गई। इस दौरान जयपुर से छापर की तरफ आ रही एम्बूलेंस से आठ घायलों को राजकीय अस्पताल सुजानगढ़ में भर्ती करवाया गया। दो अन्य को दूसरे एम्बूलेंस से सुजानगढ़ लाया गया। अन्य नौ जनों को सालासर अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना का कारण कोहरा व बस की तेज गति को माना जा रहा है। पुलिस ने आपस में फंसे बस व ट्रक को जेसीबी की मदद से अलग कराकर यातायात सुचारू कराया। एसडीएम दीनदयाल बाकोलिया ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने ट्रक चालक सुनील की रिपोर्ट पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
10 सुजानगढ़ व नौ सालासर में भर्ती


सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंची सालासर पुलिस के मुताबिक हादसे में घायल जूलियासर निवासी बस चालक दयाल सिंह (39), मींगना निवासी कुंदन (23), परमेश्वरलाल (26), धां चारणान निवासी योगेंद्र (21), बेगराज (50), तिड़ोकी निवासी दिलीप ङ्क्षसह (30), भींमसर निवासी राजेंद्र (३२), कोटा निवासी मोहम्मद इकबाल खां (35), सुजानगढ़ निवासी रिछपाल (35), नदीम सुजानगढ़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसी प्रकार सुजानगढ़ निवासी शाहरूख (23), रूहान, भींमसर निवासी प्रेमाराम (40), रूघाराम (45), बीदासर निवासी मांगीलाल प्रजापत (32), लोळा निवासी झाबरसिंह, गोविंद ङ्क्षसह (17), छापर निवासी किशन, झुंझुनूं निवासी ट्रक चालक सुनील (32) सालासर में भर्ती करवाया गया।
पांच वाहन टकराए, दस घायल, तीन गंभीर

सरदारशहर.

आसलसर कुंडिया के पास मेगा हाइवे पर शुक्रवार सुबह घने कोहरे के कारण एक निजी बस व ट्रक की हुई भिड़ंत हो गई। इसके बाद इनके पीछे चल रही दो रोडवेज बसें क्षतिग्रस्त वाहनों से टकराई। इन्ही के पीछे चल रही एक जीप भी इनसे टकरा गई। एक के बाद एक भिड़े वाहनों में ंसवार दस लोग घायल हो गए। जिनमें तीन गंभीर घायलों को बीकानेर के लिए रैफर कर दिया। घटना के बाद कोहराम मच गया। सवारियां चीखने-चिल्लाने लगी। दुर्घटना की सूचना मिलने पर उपखण्ड अधिकारी मूलचंद लूणिया पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।
घायलों को शहर के राजकीय अस्पताल में पहुंचाया। दुर्घटना के कारण मेगा हाइवे पर वाहनों की कतार लगने से जाम लग गया। दुर्घटना में जीप बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जिसमें चालक बुरी तरह फंस गया। जिसे शेखावाटी मुस्लिम परिषद के जिला अध्यक्ष बाबू खां आसलसर व सुनील मीणा ने गांव से जेसीबी मंगवाई और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चालक को जीप से बाहर निकाला। घायल जीप चालक को राजकीय अस्पताल पहुंचाया। दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों को मामूल चोटें आई, जिन्हें पास में स्थित आसलसर गांव के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पांच वाहन टकराने से तमिलनाडू के ट्रक चालक रवि (42), जासासर के विक्रमसिंह, भादरराम प्रजापत (50), धीरासर के पवन कुमार शर्मा, अजीतसर के किशनलाल जाट (40), हनुमानगढ़ जिले के रामसरानारायण गांव के हेतराम जाट (42), अजीतसर के शंकरलाल मेघवाल, संगरिया तहसील के गांव मालारामपुरा के सुरेन्द्र बिश्नोई, हरियाणा के एलनाबाद के रवि शर्मा (25) व तमिलनाडू के नामाकल गांव के टी त्यागराजन (53) घायल हो गए। इन घायलों में तमिलनाडू के नामाकल निवासी रवि, जासासर निवासी विक्रमसिंह व एलनाबाद निवासी रवि शर्मा की गंभीर स्थिति होने पर उन्हें बीकानेर रैफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही डा.निर्मल पारीक, डा.शंकरलाल, डा.विकास सोनी, मुन्नीलाल सुण्डा, उदयसिंह, श्यामसुन्दर जांगिड़ आदि चिकित्साकर्मियों ने तैयारी की। घायलों के अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने उपचार शुरू कर दिया।
इन्होंने की मदद : वाहनों के टकराने की सूचना मिलते ही तहसीलदार बीरबलनाथ सिद्ध, पटवारी दौलत जांगिड़, डा.राजेन्द्र मोदी, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल शर्मा, पालिका उपाध्यक्ष मुरलीधर सैनी, पार्षद सुरेश वर्मा, मदन ओझा, युवा मोर्चा के नगरध्यक्ष मुकेश भामा, रामलाल मिश्र, गणपतराम, संपत जांगिड़, मनोज प्रजापत आदि ने राजकीय अस्पताल पहुंचकर घायलों की मदद की।
दुर्घटना में दो घायल, जयपुर रैफर

रतनगढ़. एन.एच.11 पर बीकानेर की ओर परसनेऊ के पास एक जीप व ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में दो जने गंभीर घायल हो गए। पुलिस उपाधीक्षक नारायणदान ने बताया कि बीलवा-जयपुर का गोरधन शर्मा व इसी गांव का लखन शर्मा जीप में ग्लास भरकर जयपुर से बीकानेर जा रहे थे। शुक्रवार को सामने से आ रहे एक ट्रक ने परसनेऊ के पास जीप के टक्कर मार दी। जिससे जीप में सवार दोनों घायल हो गए। उन्हें रतनगढ़ के राजकीय सामान्य चिकित्सालय लाया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया। बाद में जीप को क्रेन की सहायता से ट्रक से निकाला गया।
दुर्घटना में बाइक सवार की मौत

रतनगढ़.

मेगा हाईवे पर पडि़हारा व बुधवाली के बीच एक निजी बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह धातरी निवासी मनीष सैनी बाइक लेकर अपने पिता रामचन्द्र को ट्यूशन का कहकर गया था। साथ में हमीरवास निवासी महेश जाट भी था। रास्ते में एक निजी बस ने बाइक को चपेट में ले लिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हेलमेट पहने होने के बावजूद युवक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई और हेलमेट क्षतिग्रस्त हो गया। महेश जाट के मामूली चोटें आई। राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। बस चालक वाहन छोड़कर मौके से भाग गया। इसका बारे में महेश जाट ने बस चालक के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो