scriptCORONA VIRUS–20 दिन से छह टीमों में शामिल 180 पुलिसकर्मी दिन रात कर रहे गश्त | 180 policemen involved in six teams, patrolling day and night for 20 d | Patrika News

CORONA VIRUS–20 दिन से छह टीमों में शामिल 180 पुलिसकर्मी दिन रात कर रहे गश्त

locationचुरूPublished: Apr 09, 2020 05:29:49 pm

Submitted by:

Vijay

कोरोना वायरस को हराने के लिए सेवार्थ कटिबद्धता उद्देश्य को लेकर पुलिसकर्मी दिन-रात जुटे हैं, एक तरफ कानून व्यवस्थाओं बनाने दूसरी तरफ जरूरतमंद लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए ध्यान रखा जा रहा है। जिले में बुधवार को लॉकडाउन को करीब आज करीब २० दिन का वक्त बीत चुका है।राज्य सरकार के लॉकडाउन की घोषणा के

CORONA VIRUS--20 दिन से छह टीमों में शामिल 180 पुलिसकर्मी दिन रात कर रहे गश्त

CORONA VIRUS–20 दिन से छह टीमों में शामिल 180 पुलिसकर्मी दिन रात कर रहे गश्त

चूरू. कोरोना वायरस को हराने के लिए सेवार्थ कटिबद्धता उद्देश्य को लेकर पुलिसकर्मी दिन-रात जुटे हैं, एक तरफ कानून व्यवस्थाओं बनाने दूसरी तरफ जरूरतमंद लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए ध्यान रखा जा रहा है। जिले में बुधवार को लॉकडाउन को करीब आज करीब २० दिन का वक्त बीत चुका है।राज्य सरकार के लॉकडाउन की घोषणा के बाद आदेशों की पालना में पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम की ओर से शहर में कानून व्यवस्था बनाने के लिए छह टीमों का गठन किया है।
सीओ सिटी सुखविन्द्र पाल सिंह ने बताया कि इन टीमों में अधिकारियों सहित कुल १८० पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया, जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी हैं।गली-मोहल्लों में लॉकडाउन के दौरान बिना वजह घूमने वाले बाइकर्स पर नजर रखने के लिए तीन बाइर्स पुलिसकर्मी भी टीम में हैं। पुलिसकर्मियों की माने तो कोविड १९ के चलते सभी की छुट्टियां विभाग की ओर से रद्द कर दी गई हैं।ऐसे में परिजनों से केवल पाइंट पर ड्यूटी के दौरान सुबह-शाम केवल मोबाइल फोन से बातचीत हो पाती है।अभी कितने दिनों तक यह सिलसिला चलेगा किसी को पता नहीं, इसके बावजूद सभी राउंड द क्लॉक ड्यूटी पर लगे हुए हैं।
रात को गांव की सुरक्षा में जुटे हैं युवा
सादुलपुर. कोरोना वायरस को लेकर गांव के युवा अब रात्रि को भी नाकाबंदी कर बाहर से आने वाले लोगों पर भी कड़ी निगरानी रखनी शुुरू कर दी है। गांव मलवास निवासी अनुपालसिंह भाटी ने बताया कि गांव के युवाओं ने एक टीम बनाई है। जो कोरोना वायरस से बचाव के लिए घर-घर जाकर ग्रामीणों को जानकारी दे रहे हैं। गांव के प्रमुख रास्तों को बंद कर दिन-रात निगरानी रखी जा रही है। गांव के विकराल गोस्वामी, मुकेश जांगिड़, बजरंग भाटी, विनोद झाझडिय़ा, धर्मवीर, पवन, मदन, अर्जुन जांगिड़ आदि सहित युवाओं ने दिन-रात ड्यूटी बांटकर गांव की सुरक्षा कर रहे हैं। गांव के प्रमुख रास्तों पर बनाए गए नाकों पर बाहर से आने वाले व्यक्ति का नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर आदि रजिस्टर में अंकित कर गांवों की सुरक्षा में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा अनजान एवं संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पुलिस को भी देने का काम किया जा रहा है। वहीं अनुपालसिंह भाटी ने बतायागांव पहाड़सर, खुड्डी, नूहंद आदि गांवों में निगरानी रखी जा रही है।
राजलदेसर. बार-बार समझाइश व सोशल डिस्टेंसिंग की अहमियत की आमजन को जानकारी करवाने के बाद भी लोग कोरोना संक्रमण के बचाव में बेपरवाह है तथा सोशल डिस्टेंसिग की पालना नहीं कर रहे है। बुधवार को परचून की दुकानों,सब्जी मंडी तथा बैंकों व ई मित्र के सामने भीड़ लगी हुई देखी गई। पुलिस की समझाइश के बाद भी लोगों पर कोई असर नहीं देखा गया। बैंक के मुख्य द्वार पर लगी भीड़ चींता का कारण हो सकती है । हालाकि पुलिस ने एक-एक ग्राहक को ही बैंकों में प्रवेश करने दिया। बैंकों के आगे खड़े ग्राहकों ने बताया कि विभिन्न योजनाओं के तहत मिलने वाली पेंशन लेनें बैंक आए है। यही स्थिति परचून व सब्जी की दुकानों तथा ई मित्र केन्द्रों में देखी गई ।
रतनगढ़. वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने व इसको फैलने से रोकने के लिए किए गए नियंत्रण के तहत जारी की गई एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी बुधवार को सक्रिय व कठोर रहे। एसडीएम डा.गौरव सैनी ने सभी बाजारों का पैदल ही निरीक्षण किया तथा व्यापारियों से निर्धारित मापदण्डों की सावधानी बरतने का आह्वान किया। एसडीएम ने सभी व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान के बाहर हाथ धोने के लिए पानी व साबुन रखने तथा रुपयों व सामान का लेनदेन हाथ धोकर सेनेटाइजर लगाकर करने के निर्देश दिए। एसडीएम के साथ इस मौके पर थोक व्यापार संघ के महावीर खेतान व खुदरा विक्रेता संघ के अध्यक्ष रामावतार बुबना साथ रहे। वहीं तहसीलदार फारूक अली ने रतनगढ़ की सभी मस्जिदों का निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो