scriptअंतरराज्यीय सीमा खोलना चूरू पर पड़ा भारी, रेड जोन से आई बस, बस में आ गए कोरोना पॉजिटिव | 2 positive come from Bus in Churu after Opening of Interstate border | Patrika News

अंतरराज्यीय सीमा खोलना चूरू पर पड़ा भारी, रेड जोन से आई बस, बस में आ गए कोरोना पॉजिटिव

locationचुरूPublished: May 09, 2020 08:42:41 am

Submitted by:

dinesh

जैसी आशंका थी, वही हुआ। चूक भारी पड़ी। गत पांच और छह मई को सूरत से आई दो मिनी बसें फिर से चूरू को कोरोना की आफत दे गईं। इन बसों से आए लोगों में से दो लोगों की कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है…

border
चूरू। जैसी आशंका थी, वही हुआ। चूक भारी पड़ी। गत पांच और छह मई को सूरत से आई दो मिनी बसें फिर से चूरू को कोरोना की आफत दे गईं। इन बसों से आए लोगों में से दो लोगों की कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। दोनों ही शख्स चूरू शहर के ही दो अलग-अलग वार्डों के रहने वाले हैं। एक की उम्र 53 साल और दूसरे की 34 साल है। इन लोगों का सात मई यानी गुरुवार को वार्ड नंबर आठ के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य परीक्षण और सैंपलिंग की गई थी। उसके बाद उन्हें घरों में ही आइसोलेट रहने की सलाह देकर छोड़ दिया गया था।
एक साथ दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया। तुरंत स्वास्थ्य टीमों को अलर्ट किया गया। बैठकों का दौर भी शुरू हुआ। पॉजिटिव मिले लोगों को अस्पताल में आइसोलेट करने के लिए मेडिकल की दो अलग-अलग टीमें संबंधित वार्डों में पहुंचीं और मरीजों को आइसोलेट करने के साथ ही उनके परिवार के लोगों की भी सैंपलिंग शुरू करा दी। वार्ड छह से लेकर 13 नंबर तक वार्ड सील करने का फैसला लिया गया है। इन वार्डों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा शहर में अंतरशहरी बस सेवा और ऑटो का संचालन रोकने का फैसला किया गया है। शनिवार को हालात का आंकलन करने के बाद जिला प्रशासन आगे की कार्रवाई करेगा।
शुक्रवार को भी गुजरात, महाराष्ट्र और तेलंगाना से 173 प्रवासी आए। हालांकि, इनके बारे में कहा जा रहा है कि यह लोग सरकार की अनुमति और पोर्टल रजिस्ट्रेशन के आधार पर विभिन्न ट्रेनों से होते हुए आए।
जिला कलक्टर संदेश नायक ने मेडिकल टीमों और पुलिस को अलर्ट करते हुए ताकीद की है कि पुणे, अहमदाबाद, मुंबई और सूरत से आने वाले लोगों को तुरंत ही सरकारी फैसिलिटी में क्वारेंटाइन किया जाए। उनकी सैंपलिंग का परिणाम न आने तक उन्हें बिल्कुल भी कोई रियायत न दी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो