272 नए पॉजिटिव, मौत का सिलसिला जारी

जिले में कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े जरूर घटे हैं लेकिन मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल डीबीएच की बात करें तो यहां औसतन 5 से 7 रोजाना डेड बॉडी निकल रही है।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 20 May 2021, 09:33 AM IST

चूरू. जिले में कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े जरूर घटे हैं लेकिन मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल डीबीएच की बात करें तो यहां औसतन 5 से 7 रोजाना डेड बॉडी निकल रही है। लेकिन विभाग की ओर से सहीं आंकड़े उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। बुधवार शाम को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 272 कोरोना पॉजिटिव नए सामने आए। सादुलपुर में 52 कोरोना पॉजिटिव रोगी है। इधर सुजानगढ़ में दो कोरोना रोगियों की मौत की पुष्टि विभाग ने की है। वहीं एक संदिग्ध की भी मौत हुई है। जिनका कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है।
सैंपलिंग कम, आंकड़े भी कम
गौरतलब है कि विभाग के पास कोरोना टेस्ट किए जाने की सामग्री कम हो रही है। ऐसे में आंकड़े भी कम नजर आ रहे हैं। इधर विभाग का दावा है कि लगातार 2 हजार से अधिक सैंपलिंग की जा रही है। लगातार जयपुर से सामग्री मंगवाई जा रही है। पिछले सप्ताह की बात करें तो ये आंकड़ा पांच सौ से भी उपर का जा रहा था। लेकिन अब ये आंकड़ा धीरे-धीरे कम होता जा रहा है।
दो कोरोना पॉजिटिव व एक संदिग्ध की मृत्यु
सुजानगढ़. दो कोरोना पॉजिटीव व एक कोरोना संदिग्ध की मृत्यु हो गई है। जानकार सूत्रो के अनुसार राजकीय चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भर्ती चांद बास निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु अस्पताल में ही हो गई। जबकि वाल्मिकी बस्ती निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति को रेफर किया गया जिसकी रास्ते में ही मृत्यु हो गई।दोनों की रिपोर्ट बुधवार शाम को पॉजिटीव आई है। कोविड गाइड लाइन के तहत अन्तिम संस्कार किया गया। जिसमें नगरपरिषद कार्मिक, परिजन, हारे का सहारा संयोजक श्यामसुन्दर स्वर्णकार शामिल हुए। इसी प्रकार 70 वर्षीय संदिग्ध कोरोना महिला की मृत्यु कोविड वार्ड में ही हो गई।

corona disease corona remedies
Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned