scriptप्रदेश में 612 एम्बुलेंसों के थम गए पहिए | 612 ambulances stopped in the state | Patrika News

प्रदेश में 612 एम्बुलेंसों के थम गए पहिए

locationचुरूPublished: Oct 17, 2019 02:33:57 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

डीजल नहीं होने से प्रदेश के विभिन्न जिलों में चल रही एम्बुलेंस 108, बेस एम्बुलेंस सेवा व 104 जननी सुरक्षा की 612 गाडिय़ों के पहिए थमे रहे।

प्रदेश में 612 एम्बुलेंसों के थम गए पहिए

प्रदेश में 612 एम्बुलेंसों के थम गए पहिए

चूरू. डीजल नहीं होने से प्रदेश के विभिन्न जिलों में चल रही एम्बुलेंस 108, बेस एम्बुलेंस सेवा व 104 जननी सुरक्षा की 612 गाडिय़ों के पहिए थमे रहे। जीवीकेइ एमआरआइ मीडिया कॉर्डिनेटर भानु सोनी ने बताया कि संस्थान का सरकार पर तीन माह से करीब 48 करोड़ रुपए बकाया चल रहा है। भुुगतान के लिए सरकार को कई बार लिखा गया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। भुगतान नहीं होने से प्रदेश में कुल 1470 में से बुधवार शाम छह बजे तक 612 अलग-अलग एम्बुलेंस सेवा ऑफ रोड रही। हालांकि देर शाम को सरकार व कम्पनी के प्रतिनिधि के बीच हुई वार्ता में सरकार की ओर से शीघ्र भुगतान का आश्वासन दिया गया। मीडिया कॉर्डिनेटर सोनी ने बताया कि सरकार की ओर से शाम करीब सवा दस करोड़ रुपए का भुगतान कम्पनी को कर दिया गया है।ऐसे में फिलहाल लोगों की आवश्यकताओं को देखते हुए सेवा शुरू कर दी है।
शेखावाटी में 29 ऑफ रोड
जानकारी के मुताबिक चूरू, सीकर व झुंझुनूं में तीनों सेवाओं की करीब 125 एम्बुलेंस सेवाएं है, इसमें शाम छह बजे तक चूरू व सीकर में आठ-आठ व झुंझुनूं में 13 एम्बुलेंसों के पहिए थमे रहे।
डीजल के अभाव में नहीं चली 108 एम्बुलेंस
सांडवा. दुर्घटना के बाद घायलों को ले जाने के लिए एम्बुलेंस की बात की तब एम्बुलेंस में डीजल नही होने के कारण घायलों को ले जाने में असमर्थता बताई। इस पर 108 के जिला प्रभारी भी सांडवा के अस्पताल में मौजूद थे जिला प्रभारी रवि शेखावत ने बताया कि फ्यूल कार्ड में तकनीकी खराबी होने के कारण गाडिय़ों में डीजल नहीं भरवाया जा रहा है। इंयारा सरपंच सोहनलाल लोहमरोड़ व बेरासर निवासी संग्राम दुसाद ने मौके पर पहुंचकर घायलों को दो अलग अलग निजी वाहनों से इलाज के लिए बीकानेर के लिए रवाना किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो