script72.06 crore profit in a year, 424.22 crore loan distributed in various | CHURU NEWS- सालभर में 72.06 करोड़ का लाभ, विभिन्न योजनाओं में बांट दिया 424.22 करोड़ का लोन | Patrika News

CHURU NEWS- सालभर में 72.06 करोड़ का लाभ, विभिन्न योजनाओं में बांट दिया 424.22 करोड़ का लोन

locationचुरूPublished: Oct 02, 2022 01:11:01 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. दी चूरू सेंट्रल कॉ-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रधान कार्यालय में शुक्रवार को वार्षिक साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलेभर की ग्राम सेवा सहकारी समितियों, क्रय विक्रय सहकारी समितियों, उपभोक्ता हॉलसेल भंडार, दुग्ध उत्पादन सहकारी समितियों के 197 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

CHURU NEWS- वर्ष में 72.06करोड़ का लाभ, 424.22 करोड़ का लोन बांटा
CHURU NEWS- वर्ष में 72.06करोड़ का लाभ, 424.22 करोड़ का लोन बांटा
दी चूरू सेंट्रल कॉ-ऑपरेटिव बैंक लि. के प्रधान कार्यालय में साधारण सभा की बैठक
चूरू. दी चूरू सेंट्रल कॉ-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रधान कार्यालय में शुक्रवार को वार्षिक साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलेभर की ग्राम सेवा सहकारी समितियों, क्रय विक्रय सहकारी समितियों, उपभोक्ता हॉलसेल भंडार, दुग्ध उत्पादन सहकारी समितियों के 197 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता बैंक के अध्यक्ष पूर्णाराम गिल ने की। उन्होंने बताया कि बैंक ने वर्ष 2021-22 कुल 72.06 करोड़ का लाभ अर्जित किया है। चालू वित्त वर्ष में बैंक की विभिन्न ऋण योजनाओं में जिले के किसानों व उपभोक्ताओं को 424.22करोड़ रूपए का ऋण उपलब्ध करवाया गया है। बैंक पूर्णतया सीबीएस सिस्टम पर संचालित है। ग्राहकों को आरजीटीएस, नेफ्ट, एसएमएस, डीबीटीएल व एटीएम की सुविधा दी जा रही है। बैंक की अधिकांश शाखाओं को आधुनिक संसाधनों से सुसज्जित व वातानुकूलित किया गया है। सभी ग्राम सेवा सहकारी समितियों को कम्प्यूटरीकृत किया है।
बैंक के एमडी (प्रबंध निदेशक) मदनलाल शर्मा ने गत आमसभा की कार्यवाही विवरण पढकर सुनाया। 62वीं आमसभा के निर्धारित एजेंडों के अनुसार बैंक के वर्ष 2021-22 के अंकेक्षित लक्ष्यों, ऑडिट रिपोर्ट की अनुपालना, बजट की स्वीकृति, स्वीकृत से अधिक हुए व्यय की पुष्टि तथा वर्ष 2022-23के स्वीकृत बजट का अनुमोदन, विकास कार्ययोजना की प्रगति व अधिकतम साख सीमा के निर्धारण की स्वीकृति संबंधी प्रस्ताव सदन के पटल पर रखे।
अनुसूचित जाति इनोवेटिव महिला विकास सहकारी समिति की स्नेहलता मेघवाल ने बैंक कार्मिकों को 16वां वेतन समझौता दिए जाने व पेंशन सुविधा लागू करने के बारे मे विचार व्यक्त किए। संचालक मंडल सदस्य हेमङ्क्षसह शेखावत, जयप्रकाश शर्मा, धर्मचंद गोदारा, श्यामलाल, होलसेल भंडार अध्यक्ष मोहनलाल गढवाल, दुग्ध उत्पादक संघ सरदारशहर के अध्यक्ष लालचंद मूंड, बैंक अधिकारी सर्वेश शर्मा, मुख्य प्रबंधक हजारीराम, वरिष्ठ प्रबंधक सुरेंद्र ङ्क्षसह भाटी, सुनीता राजपाल, राजपालङ्क्षसह सिहाग, प्रेमकुमार शर्मा, कमल कुमार पांडेय, राधाकृष्ण मेघवाल, विष्णुस्वरूप शर्मा, विपिन मुंजाल, वीरेंद्र ङ्क्षसह, नरेंद्र कुमार आदि मौजूद थे। अध्यक्ष पूर्णाराम गिल व एमडी मदनलाल ने धन्यवाद ज्ञापित कर बैठक का समापन किया।
छह माह से पानी की किल्लत
चूरू. जलदाय विभाग की लापरवाही के कारण वार्ड 31 ओम कालोनी चूरू में छह माह से पेयजल को लेकर संकट बना हुआ है। लेकिन विभाग के अधिकारी आंखे मूंदे बैठे हैं। एक सप्ताह से पेयजल की सप्लाई पूरी तरह से ठप है। सुबोध मासूम सहित वार्डवासियों ने जलदाय मंत्री तथा शनिवार को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज से मिल कर ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में लिखा है कि वार्ड 31 रामसरा रोड़ में छह माह से ट््यूबवेल की मोटर आए दिन जल रही है। अधिकारियों से बार बार गुहार करने बावजूद दस-दस दिनों तक कोई सुधार नहीं किया जाता है। पिछले एक सप्ताह से जल सप्लाई बंद है। ऐसे में लोग पानी खरीदकर पीने को मजबूर है। पशुधन की हालत बहुत ही गंभीर है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, 20 यात्री घायल, 8 की हालत गंभीरGujarat Elections 2022: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश में चरम पर था आतंकवादश्रद्धा मर्डर केस: सोमवार को आफताब के नार्को टेस्ट के लिए FSL में तैयारी, जानिए तिहाड़ में कैसे गुजरी पहली रातराजस्थान में बैकफुट पर कांग्रेस, पार्टी में फूट का डर, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरकेजरीवाल का बड़ा दावा! बोले- लिख कर देता हूं गुजरात में बन रही AAP की सरकारBJP का केजरीवाल पर हमला, संबित पात्रा बोले, सत्येंद्र जैन के लिए जेल में रखे गए हैं 10 लोगपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहारनपुर दो दिवसीय दौरे पर, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकतमन की बात में पीएम मोदी ने कहा, जी-20 की अध्यक्षता मिलना गौरव की बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.