scriptपूर्व विधायक के परिवार के 7 सदस्यों समेत कुल आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले | 8 New Corona Positives, Including 7 Members Of The Former MLA's Family | Patrika News

पूर्व विधायक के परिवार के 7 सदस्यों समेत कुल आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले

locationचुरूPublished: May 31, 2020 10:06:34 am

Submitted by:

Brijesh Singh

सभी आठो संक्रमित प्रवासी हैं। इनमें रतनगढ़ निवासी राजनीतिक परिवार के सभी सात लोग मुंबई से आए थे,

पूर्व विधायक के परिवार के 7 सदस्यों समेत कुल आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले

पूर्व विधायक के परिवार के 7 सदस्यों समेत कुल आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले

चूरू. कुछ घंटों की शांति के बाद शनिवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। इस बार लपेटे में आया चूरू का एक रसूखदार राजनीतिक परिवार, जिसके मुखिया पूर्व विधायक समेत सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार को आई रिपोर्ट में बीदासर की एक महिला भी कोरोना से संक्रमित पाई गई। सभी आठो संक्रमित प्रवासी हैं। इनमें रतनगढ़ निवासी राजनीतिक परिवार के सभी सात लोग मुंबई से आए थे, जबकि बीदासर की महिला के बारे में बताया जाता है कि वह कोलकाता से आई है। यह सभी लोग पहले से क्वारंटीन में थे।

शनिवार को आठ नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अब चूरू की कोरोना संक्रमितों की तादात दो अंकों की सीमा को पार करके तीन अंकों यानी 100 के पार पहुंच गई है। कुल मिला कर अब तक 105 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से एक सिधमुख में अपनी ससुराल आया दिल्ली पुलिस का एक जवान भी शामिल है।

पूरे दिन मचा रहा हड़कंप
शनिवार को सुबह ही जैसे चूरू मेडिकल कॉलेज से कोरोना सैंपल की रिपोर्ट जारी हुई, चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया। चूंकि कोरोना संक्रमित सात लोगों का परिवार ुप्रभावशाली राजनीतिक पृष्ठभूमि वाला था, इसलिए स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पैर फूले रहे। गौरतलब है कि परिवार के लोग गत 27 मई को दो निजी गाडिय़ों से मुंबई से रतनगढ़ आए थे। यहां आने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने उनकी स्क्रीनिंग की और उन्हें उन्हीं के फार्म हाउस में रतनगढ़ में ही आईसोलेट कर दिया। इस दौरान सभी लोगों की सैंपलिंग की गई। शनिवार को सुबह आई रिपोर्ट में 80 वर्षीय पूर्व विधायक खुद कोरोना संक्रमित मिले।

इसके अलावा उनकी 70 वर्षीया पत्नी, बेटी-दामाद और पुत्रवधू समेत कुल सात लोग संक्रमित निकले। कुल मिला कर परिवार की पांच महिला सदस्य और दो पुरुष संक्रमित बताए जा रहे हैं। इनमें दो दंपत्ति भी शामिल हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद उन्हें रतनगढ़ से चूरू लाया गया और यहां दादाबाड़ी स्थित क्वारंटीन सेंटर में रख कर उनका इलाज किया जा रहा है। जीवनरक्षक दवाओं और उपकरणों समेत डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। बताया जाता है कि सातों लोगों में किसी तरह के कोई वाह्या लक्षण नहीं हैं। पूर्व विधायक का रक्तचाप थोड़ा अस्थिर है, उसकी मॉनीटरिंग की जा रही है।
संपर्कियों ने खुद को किया आईसोलेट
बताया जाता है कि गत 27 मई को इस परिवार के मुंबई से लौटने के बाद कुछ लोग परिवार से मिलने के लिए उनका आवास पर पहुंचे थे। बताया जाता है कि चूंकि वे क्वारंटीन में थे, इसलिए परिवार ने दूर से ही कुशलक्षेम के बारे में बता कर उन्हें रवाना कर दिया। फिर भी एहतियातन इस दौरान कुछ लोगों ने अपने को सेल्फ क्वारंटीन कर लिया है, क्योंकि वे इन दिनों में फार्म हाउस तक गए थे, जहां यह परिवार क्वारंटीन था। दूसरी ओर, परिवार के बाकी सदस्यों की भी सैंपलिंग कराए जाने की बात चल रही है।

बीदासर की महिला भी निकली पॉजिटिव
इसके अलावा बीदासर की एक महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है जो कोलकाता से लौटी था। उसे वहां से आने के साथ ही संस्थागत क्वारन्टीन में रखा गया था। शनिवार को चूरू में 12 प्रवासियों के दूसरे राज्यों से आने की सूचना मिली है। कुल 11 लोगों की सैंपलिंग हुई है। इसके अलावा पॉजिटिव मिले आठे पुराने रोगियों की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आ गई। इसके बाद उन्हें डिस्चार्ज करने की तैयारी चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो