script983 youth were impressed by this thing | Youth news churu: 983 युवा इस चीज से हो गए थे प्रभावित | Patrika News

Youth news churu: 983 युवा इस चीज से हो गए थे प्रभावित

Youth news churu: सूत्रों की माने तो तीसरी लहर में लोग ज्यादा बेपरवाह नजर आए खासकर युवा वर्ग तो पूरी तरह से लारवाह दिखा।

चुरू

Published: February 21, 2022 12:23:07 pm

Youth news churu: चूरू. दूसरी के मुकाबले में तीसरी लहर के दौरान युवा वर्ग सर्वाधिक लापरवाह देखा गया, इसी वजह से 21 से 30 आयु वर्ग वाले संक्रमित होने वालों में सबसे ज्यादा रही। दूसरी तरफ दूसरी लहर से सबक लेते हुए बुजुर्गों के ऐहतियात बरतने से संक्रमण की चपेट में कम आए।लेकिन मौतों के मामलों में 61 साल से अधिक आयु वर्ग वालों की संख्या अधिक रही।
Youth news churu: 983 युवा इस चीज से हो गए थे प्रभावित
Youth news churu: 983 युवा इस चीज से हो गए थे प्रभावित
जानकारी के अनुसार दूसरी लहर में अंतिम रोगी गत वर्ष अगस्त माह में सांडवा क्षेत्र में मिला था, इसके बाद में संक्रमितों की संख्या में लगाम सी लग गई थी।लेकिन करीब 97 दिन बाद रतनगढ़ उपखंड क्षेत्र में तीसरी लहर का पहला रोगी सामने आया था। चिंताजनक बात यह रही कि पहली व दूसरी लहर में मार्च माह में कोरोना रोगियों को मिलना शुरू हुआ था।लेकिन तीसरी लहर में जनवरी माह के अन्दर ही मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होना शुरू हो गया।बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया। सूत्रों की माने तो तीसरी लहर में लोग ज्यादा बेपरवाह नजर आए खासकर युवा वर्ग तो पूरी तरह से लारवाह दिखा।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो तीसरी लहर मेें 21 से 30 आयु वर्ग के 983 युवा संक्रमित हुए। इसके बाद सर्वाधिक संक्रमित होने वालों में 31 से 40 आयु वर्ग वाले 685 लोग शामिल रहे।इस बार कोरोना ने बच्चों को भी नहीं छोड़ा जिले में संक्रमित होने वाले तीसरे नम्बर पर 11 से लेकर 20 आयु वर्ग के 670 शामिल रहे।41- 50 आयु वर्ग के 481, 51 से 60 आयु वर्ग के 363, संक्रमितों में 61 से 70 वर्ष के 222 व 0 से 10 आयु वर्ग के 193 बच्चे ऐसे थे, जिनकों कोरोना वायरस ने चपेट में लिया।वायरस से संक्रमित होने पर मरने वालों में 61-70 आयु वर्ग वालों की संख्या सर्वाधिक तीन रही।वायरस से मरने वालों की संख्या आंकड़ों में 5 बताई जा रही है, जबकि धरातल पर संख्या इससे अधिक है। बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार को वीकेंड कफ्र्यू की घोषणा भी करनी पड़ गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखRohit Joshi Rape Case: राजस्थान के मंत्री पुत्र ने अब युवती पर लगाया हनीट्रेप का आरोप, हाईकोर्ट में याचिकापाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अमरीका में छेड़ा कश्मीर राग, आर्टिकल 370 का भी किया जिक्र, कहा शांति चाहता है पाकिस्तानलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.