ट्रक में मक्के व सलजम के कट्टों के नीचे छिपाकर ला रह थे यह सामान, पुलिस भी रह गई हैरान

ट्रक में मक्के व सलजम के कट्टों के नीचे छिपाकर ला रह थे यह सामान, पुलिस भी रह गई हैरान

kamlesh sharma | Updated: 09 Oct 2019, 06:20:46 PM (IST) Churu, Churu, Rajasthan, India

पुलिस ने मक्के व सलजम के कट्टों के नीचे छिपाकर रखे अवैध डोडा पोस्त के 129 कट्टों सहित परिवहन के काम में लिया गया ट्रक जब्त कर ट्रक के परिचालक को गिरफ्तार किया है। जबकि चालक अंधेरा का फयदा उठाकर फरार हो गया।

राजलदेसर। पुलिस ने मक्के व सलजम के कट्टों के नीचे छिपाकर रखे अवैध डोडा पोस्त के 129 कट्टों सहित परिवहन के काम में लिया गया ट्रक जब्त कर ट्रक के परिचालक को गिरफ्तार किया है। जबकि चालक अंधेरा का फयदा उठाकर फरार हो गया।

पुलिस के मुताबिक 129 कट्टों में 20 क्विंटल 24 किलो अवैध डोडा पोस्त भरा हुआ था। इसका अनुमानित बाजार मुल्य 75 लाख रूपए आंका गया है। इतनी बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त जब्त करने की राजलदेसर पुलिस थाने की पहली कार्रवाही बताई जाती है।

पुलिस द्वारा की गई कार्रवाही की सुचना पर राजलदेसर थाने पहुंची पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौत्तम ने प्रेस वार्ता में बताया कि बीकानेर रेंज के डीआईजी जोस मोहन के निर्देशन में जिले में चलाए जा रहे अवैध कार्यों व मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के विशेष अभियान के तहत एएसपी सुजानगढ़ सीताराम महिच व रतनगढ़ डीएसपी प्यारेलाल मीणा के निर्देश पर राजलदेसर थानाधिकारी सुरेन्द्र राणा के नेतृत्व एक टीम गठित की गई।

टीम ने मंगलवार देर रात एनएच 11 पर नाकाबंदी के दौरान रतनगढ़ की ओर से आ रहे एक ट्रक को रूकने का संकेत किया। चालक-परिचालक ने भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर ट्रक कब्जे में ले लिया। लेकिन ट्रक चालक फलौदी जिले के गांव मंडलाकला निवासी मांगीलाल खिलेरी विश्नोई अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने परिचालक जोधपुर जिले के पीलवा गांव निवासी बचनाराम कड़वासरा विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया।

एसएचओ राणा ने बताया कि ट्रक में भरे सामान की तलाशी ली पर मक्के व सलजम के कट्टों के नीचे छिपाकर रखे 129 कट्टों में भरा अवैध डोडा पोस्त मिला। पुलिस ने ट्रक सहित डोडा पोस्त जब्त कर लिया।

मामले में गिरफ्तार परिचालक से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस द्वारा गठित टीम में एसएचओ सुरेन्द्र राणा सहित हेड कांस्टेबल रामनारायण, राजेन्द्रसिंह, गोपालसिंह, कांस्टेबल संदीप कुमार, गोपीराम, मेघाराम, विजयसिंह, देवकरण शामिल थे। पुलिस अधीक्षक गौत्तम ने बताया कि फरार नामजद आरोपी व इस गिरोह के अन्य आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की जांच रतनगढ़ सीआई भुपेन्द्र सोनी को सौंपी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned