scriptदिल्ली पुलिस ने पिता ने कहा, जब तक 5 लाख नहीं देगा तब तक तेरे बेटे को पीटते रहेंगे, ASI सहित 5 ट्रैप | acb trap Delhi Police ASI head constable to bribe in churu | Patrika News

दिल्ली पुलिस ने पिता ने कहा, जब तक 5 लाख नहीं देगा तब तक तेरे बेटे को पीटते रहेंगे, ASI सहित 5 ट्रैप

locationचुरूPublished: Jul 02, 2019 12:29:49 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

ACB Trap Delhi Police ASI Head Constable : दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेन्द्रपाल, एक हैड कांस्टेबल, एक सिपाही सहित पांच लोगों को चूरू की एक होटल में पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ACB Trap Delhi Police ASI Head Constable : दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेन्द्रपाल, एक हैड कांस्टेबल, एक सिपाही सहित पांच लोगों को चूरू की एक होटल में पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने पिता ने कहा, जब तक 5 लाख नहीं देगा तब तक तेरे बेटे को पीटते रहेंगे, ASI सहित 5 ट्रैप

चूरू.

acb trap Delhi police ASI Head Constable : चूरू एसीबी टीम ने सोमवार शाम एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेन्द्रपाल, एक हैड कांस्टेबल, एक सिपाही सहित पांच लोगों को चूरू की एक होटल में पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया ( bribe of Five Lakh Rupees ) । ACB के मुताबिक लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेन्द्रपाल, हैड कान्सटेबल विकास और सिपाही राजेश ने चूरू के गांव सहजूसर के राशिद नाम के युवक को रविवार को चोरी के एक मामले में उठाया था, जिसे छोडऩे की एवज में राशिद के पिता उम्मेद खां से पांच लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। जमीन को गिरवी रखने के बावजूद उम्मेदखां साढ़े तीन लाख रुपए ही जुटा पाया और उसने एएसआई को साढ़े तीन लाख की पेशकश की। लेकिन एएसआई योगेन्द्रपाल पांच लाख रुपए लेने पर अड़ गया। इसके बाद उम्मेदखां एसीबी की शरण में गया और उन्हे सारी बात बताई।

एसीबी टीम ने यूं बिछाई जाल

एसीबी टीम ने मामले का सत्यापन करने के बाद जाल बिछाया और उम्मेद खां को पांच लाख रुपए देकर भेजा। आरोपी पुलिसकर्मी स्टेशन रोड स्थित अन्न्नपूर्णा होटल के कमरा नम्बर 306 और 307 में ठहरे थे। यहां परिवादी उम्मेद खां ने उन्हे रिश्वत की रकम दी। उसी वक्त इशारे के साथ ही एसीबी टीम ने कमरे में मौजूद एएसआई योगेन्द्रपाल, हैड कान्सटेबल विकास और सिपाही राजेश और दो अन्य व्यक्तियों को धर दबोचा।

ज्ञातव्य हो कि दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ 91 लाख की चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें अनुसंधान करने यह पुलिसकर्मी चूरू आए थे। इधर एसीबी एएसपी आन्नद प्रकाश स्वामी ने बताया कि इन पुलिसकर्मियों के द्वारा रिश्वत न दिए जाने पर राशिद के साथ मारपीट भी की थी और उसके पिता को कहा गया था कि मारपीट तब तक जारी रहेगी जब तक की पांच लाख की रकम न दे दी जाए।

ACB Trap <a  href=
delhi police ASI Head Constable : दिल्ली के लाहौरी गेट पुलिस थाने के एएसआई योगेन्द्रपाल, एक हैड कांस्टेबल, एक सिपाही सहित पांच लोगों को चूरू की एक होटल में पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/02/ch02c33_4782759-m.jpg”>

जानिए मूलत: कहां के हैं तीनों आरोपी पुलिसकर्मी
एएसआई योगेन्द्र पाल जाट निवासी बिजरौल थाना बड़ौद जिला बागपत यूपी, हैड कांस्टेबल विकास जाट निवासी राझड़ थाना घड़ीपुक्ता जिला सामली यूपी, राजेश कुमार जाट निवासी कुंडियों का बास थाना कालवाड़ जयपुर है। तीनों की पोस्टिंग दिल्ली के लाहौरी गेट थाने में है।

दो दलाल भी गिरफ्तार ( Two brokers arrested )
तीनों पुलिसकर्मियों के साथ टीम ने दो दलालों को भी गिरफ्तार किया है। दलालों ने रिश्वत के रुपए लेने व गिनने का काम किया था। बताया जा रहा दोनों उक्त पुलिसर्मियों की दलाली करते थे। दलाल जितेन्द्र कुमार ब्राम्हण निवासी डब्ल्यू जेड 178 4 मुल्तानी मोहल्ला रानी बाग दिल्ली, ओंकारनाथ सिद्ध निवासी तेजरासर थाना नापासर जिला बीकानेर को पुलिसकर्मियों की दलाली व रिश्वत की राशि लेने में सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एसीबी चूरू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वामी ने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को बीकानेर एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा। कार्रवाई टीम में सिपाही राजपालसिंह आदि शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो