scriptAdministration will give 51 thousand rupees on giving accurate informa | सटीक सूचना देने पर प्रशासन देगा 51 हजार रुपए | Patrika News

सटीक सूचना देने पर प्रशासन देगा 51 हजार रुपए

प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

चुरू

Published: December 31, 2021 12:28:09 pm

चूरू. हर बार की तरह इस बार भी राज्य सरकार की ओर से एक जनवरी से मिलावट रोकने के लिए अभियान शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। लेकिन जमीनी हकीकत देखी जाए तो जिले में मिलावट रोकने के लिए पर्याप्त संसाधन भी नहीं है। काफी लंबे समय से केवल एक खाद्य सुरक्षा अधिकारी के भरोसे मिलावट रोकने की जिम्मेदारी है। विभाग के अधिकारियों की मानें तो इस वर्ष अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में कुल 188 सैम्पल लिए गए, जांच रिपोर्ट में 35 अमानक पाए गए हैं। इधर, मंगलवार को हुई ऑन लाइन बैठक के दौरान मुख्य सचिव की ओर से भी जिला कलक्टर को एक जनवरी से शुरू होने वाली शुद्ध के लिए युद्ध को गंभीरता से लेते हुए प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
सटीक सूचना देने पर प्रशासन देगा 51 हजार रुपए
सटीक सूचना देने पर प्रशासन देगा 51 हजार रुपए

दिलचस्प बात यह है कि जिले में सैम्पलों की जांच के लिए लाखों रुपए का भवन तैयार है, जहां पर लाखों रुपए की मशीनें खराब पड़ी हुई हैं। चूरू शहर में स्थापित लैब के शुरू नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैम्पल जांच के लिए जयपुर भेजे जा रहे हैं। जयपुर स्थित लैब में सभी जिलों के सैम्पल आने के कारण जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रिपोर्ट समय पर नहीं मिल पाने से मिलावटखोर पर समय रहते कार्रवाई नहीं होती। दूसरी तरफ मिलावटी सामान भी रिपोर्ट आने तक खपा दिया जाता है।
डिकॉय आपरेशन भी होंगे
नए साल से शुरू होने वाले अभियान के दौरान डिकॉय आपरेशन भी किए जाएंगे। जांच दल द्वारा संस्थाओं का निरीक्षण कर नमूने लिए जाएंगे। अभियान 31 मार्च तक जारी रहेगा। कलक्टर सांवर मल वर्मा ने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना मिलने पर कार्यवाही के बाद सूचना सही पाए जाने पर सूचित करने वाले व्यक्ति को उसकी पहचान गुप्त रखते हुए 51 हजार रुपए की राशि इनाम में दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.