scriptआखिर भाजयुमो ने क्यों किया प्रदर्शन, आप भी जानें | After all, why did BJYM perform, you also know | Patrika News

आखिर भाजयुमो ने क्यों किया प्रदर्शन, आप भी जानें

locationचुरूPublished: Feb 02, 2021 02:54:58 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जयपुर रोड पर बने ओवरब्रिज को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे फहराकर विरोध जाहिर किया गया।

आखिर भाजयुमो ने क्यों किया प्रदर्शन, आप भी जानें

आखिर भाजयुमो ने क्यों किया प्रदर्शन, आप भी जानें

चूरू. जयपुर रोड पर बने ओवरब्रिज को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे फहराकर विरोध जाहिर किया गया। जिलाध्यक्ष अभिषेक चोटिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ब्रिज के खम्बों पर झण्डे ओर बेनर लगा दिए व धरने पर बैठ गए। घटना की जानकारी लगने पर करीब एक घंटे बाद प्रशासन हरकत में आया। सीओ सिटी ममता सारस्वत व तहसीलदार पहुंचे। बाद में सीओ सिटी सारस्वत ने मामले को लेकर प्रदर्शनकारियों की कलक्टर व एसडीएम से बात कराई। वार्ता के बाद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया। जानकारी के मुताबिक चूरू जयपुर को जोडऩे वाले इस ब्रिज का निर्माण 8 वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लोकार्पण किया गया था, इसके निर्माण पर करीब 30 करोड़ खर्च हुए थे। लेकिन निर्माण के कुछ समय बाद ही यह ओवर ब्रिज जीर्ण शीर्ण अवस्था में पहुंच गया तथा कुछ समय के लिए इस ब्रिज को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया था। विशेषज्ञो की टीम ने इसका निरीक्षण करके इसे आवागमन के लिए खतरनाक बताया।
कुछ समय के बाद इस पर भारी वाहनो को छोड़कर छोटे वाहनो को चलने की इजाजत दे दी गई। ऐसे में अब भारी वाहनों को लगभग चार किलोमीटर धूम कर जाना पड़ता है। इससे समय और ईंधन का अपव्यय होता है साथ ही पास में स्थित अग्रसेन कॉलोनी में से आवागमन होने से वहां भारी वाहनो के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। अग्रसेन स्थित रेलवे फाटक के बंद रहने पर यहां वाहनो की लंबी कतार लगना आम बात है। ऐसे में जिला मुख्यालय का कार्यालय होने से लोगो का आवागमन लगातार बना रहता है। उनको भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मामले को लेकर कुछ दिन पहले उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ को गत दिनों ज्ञापन दिया गया था। जिस पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने इस जनहित के मामले को लेकर उच्चाधिकारियों से बात भी की थी। उन्होंने मामले को आगामी विधानसभा के सत्र में उठाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओ ने सरकार के खिलाफ नारे बाजी की। इस अवसर पर अभिषेक चोटिया ,मनीष हारीत, सूर्य प्रकाश ढाका , मुकेश ईशरान, जयप्रकाश खटोड़, जयवीर सिंह राठौड़, मदन गोपाल बालान नरेंद्र प्रजापत , सुरेंद्र रॉयल , आकाश ओझा , गौरव शर्मा , नितिन हटवाल आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो