आखिर सांसद ने क्यों कर दिया एस्केलेटर का लोकार्पण

4 माह से उद्घाटन के इंतजार में एक करोड़ 14 लाख रूपए से नया बना एस्केलेटर शीर्षक से 7 जुलाई को जनहित में पत्रिका में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होने के बाद आखिर रविवार को आनन - फानन में रेल विभाग ने स्वचलित सीढियों का सांसद राहुल कस्वा से उद्घाटन करवा दिया।

By: Madhusudan Sharma

Published: 12 Jul 2021, 10:37 AM IST

चूरू. 4 माह से उद्घाटन के इंतजार में एक करोड़ 14 लाख रूपए से नया बना एस्केलेटर शीर्षक से 7 जुलाई को जनहित में पत्रिका में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होने के बाद आखिर रविवार को आनन - फानन में रेल विभाग ने स्वचलित सीढियों का सांसद राहुल कस्वा से उद्घाटन करवा दिया। गौरतलब है कि रेल विभाग द्वारा बनाए गए इस नए एस्केलेटर का निर्माण कार्य इस वर्ष फरवरी माह में पूर्ण हो गया था। इसके बाद से उदघाटन के लिए रेलमंत्री का इंतजार किया जा रहा था। रविवार को सांसद ने स्वचलित सीढियों का नाम पट्टिका का अनावरण व फीता काटकर किया। लोकार्पण पट्टिका पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का भी नाम था पर वे दिल्ली में व्यस्त होने के चलते समारोह में शामिल नहीं हो सके। इस मौके पर सांसद ने कहा कि जिले का चूरू पहला रेलवे स्टेशन जहां पर स्वचालित सीढियां बनी हैं। जिला मुख्यालय के करीब 6 हजार लोगों को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जिले को बड़ी सौगाते दी हैं, जिसमें करीब 7 करोड़ से भी अधिक की लागत से बीकानेर व जोधपुर डीविजन के कई रेलवे स्टेशन इस वर्ष इलेक्ट्रिक हो जाएंगे। ्रआने वाले समय में यहां की पटरियों पर बिजली से चलने वाली रेलगाडिय़ां दौड़ेंंगी। जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि रेल से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। भजपा नेता जिलाध्यक्ष बनवारीलाल शर्मा, डीईएन नीरज कुमार, डीईईजी महेन्द्र मीणा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य मैनेजर अनिल रैना, सीबीएस सत्यनारायण शर्मा, सीएमआई मो. सिद्दीकी, सीटीआई रणवीर दईया, सीटीआई राजपाल सिंह, एस.एस मुकेश कुमार गुप्ता, फतेहचन्द सोती, बनवारीलाल शर्मा, दौलत तंवर, दिनेश शर्मा, विजय शर्मा, सीताराम लुगरिया मौजूद थे। संचालन सीटीआई आनंदबाला ने किया।
दिल्ली -रेवाड़ी से चूरू तक चलेगी बिजली की ट्रेन
सांसद ने बताया कि बिजली की लाइन का दिल्ली - रेवाड़ी से चूरू तक के प्रथम चरण का काम पूरा हो चुका है। इस मार्ग पर जल्द ही बिजली की सवारी गाड़ी चलाने की योजना है। आने वाले दिनों में जिले के सादुलपुर व चूरू के लोगों का लंबी दूरी की दो नई रेलगाडिय़ां मिलेंगी। जिसमें इलाहबाद - जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन का बीकानेर तक विस्तार किया है। वहीं जयपुर -मुंबई दूरंतो सुपरफास्ट को हिसार तक के विस्तार का मंजूरी मिली है। उन्होंने बताया कि रेलवे मंत्रालय के खेलों को बढ़ावा देने की योजना में जिला मुख्यालय शामिल हुआ है,जिसमें 30 लाख की लागत से रेलवे कॉलोनी में दो वॉलीबाल के नए कोर्ट बनेंगे।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned