scriptआखिर किसानों ने क्यों घेरा सिंचाई विभाग | After all, why the farmers surrounded the irrigation department | Patrika News

आखिर किसानों ने क्यों घेरा सिंचाई विभाग

locationचुरूPublished: Jul 14, 2021 10:21:10 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

खरीफ फ सल बुवाई के लिए खेतों में सिंचाई का पानी देने की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा से जुड़े किसानों मंगलवार को इंदिरा गांधी नहर विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय के आगे धरना-प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता का घेराव किया।

आखिर किसानों ने क्यों घेरा सिंचाई विभाग

आखिर किसानों ने क्यों घेरा सिंचाई विभाग

तारानगर. खरीफ फ सल बुवाई के लिए खेतों में सिंचाई का पानी देने की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा से जुड़े किसानों मंगलवार को इंदिरा गांधी नहर विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय के आगे धरना-प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता का घेराव किया। करीब पौने घंटे चले घेराव के बाद सभा के प्रतिनिधि मंडल की नहर विभाग के अधिशासी अभियंता कृष्ण सांगवान से वार्ता हुई। वार्ता के दौरान प्रतिनिधि मंडल ने अपनी मांग रखी।लेकिन अधिशासी अभियंता सांगवान ने नहर में पानी का अभाव बताते हुए किसानों को नहर से पानी देने में असमर्थता प्रकट की। मांग पूरी नही होने पर आक्रोशित किसानों ने घेराव समाप्त कर अधिशासी अभियंता कार्यालय के आगे अनिश्चितकालीन धरना जारी रखने व 20 जुलाई को उपखण्ड अधिकारी का घेराव करने की घोषणा की। किसान सभा के प्रदेश कमेटी सदस्य निर्मल प्रजापत व उमराव सहारण ने कहा कि नहर में सिंचाई के पानी की कोई कमी नही है फि र भी किसानों को फ सल बुवाई के लिए सिंचाई का पानी न देकर उनके साथ अन्याय कर रही है। चिमनाराम पांडर, पूर्णाराम सरावग, मनोहरलाल शर्मा, भंवरी लोटासरा, एडवोकेट मुकेश शर्मा, विकास पारीक, सुनील पारीक, शिशपाल सहू, भगवानाराम मीणा, दीपचंद सिहाग, धर्मेंद्र ज्याणी, लीलूराम, बलवीर सहारण आदि शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो