आखिर नगरपालिका की बैठक में क्यों हुई गहमा-गहमी

नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक सोमवार को गहमागहमी के बीच संपन्न हुई। बैठक में टाउन हॉल निर्माण तथा मीट मार्केट के मुद्दे पर पार्षद एक दूसरे से उलझते से नजर आए।

By: Madhusudan Sharma

Published: 07 Sep 2021, 10:48 AM IST

सादुलपुर. नगर पालिका की साधारण सभा की बैठक सोमवार को गहमागहमी के बीच संपन्न हुई। बैठक में टाउन हॉल निर्माण तथा मीट मार्केट के मुद्दे पर पार्षद एक दूसरे से उलझते से नजर आए। चेयरमैन रजिया गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक डॉ. कृष्णा पूनिया तथा पालिका उपाध्यक्ष ललिता पूनियां सहित सभी पार्षद उपस्थित थे। बैठक में रखे गए सभी मुद्दे चर्चा और बहस के बाद पारित कर दिए गए। बसपा पार्षदों ने कई मुद्दों पर विरोध किया। जिनको भी बहुमत से पारित कर दिया। कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी प्रकाशचंद्र खीचड़ ने बैठक में विभिन्न मुद्दे रखे। बैठक में स्टेट टाइम के पट्टों का मुद्दा उठा। इस पर पार्षद राहुल पारीक व राजेन्द्र पटीर ने पारदर्शिता रखने की बात कही। खीचड़ ने बताया कि 15 सितंबर से स्टेट टाइम के पदों के लिए प्री कैंप लगेगा। बैठक में नगर पालिका भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ 99 लाख के प्रस्तावित भवन निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बैठक में टाउन हॉल के विषय को लेकर काफ ी बहस हुई। पार्षदों ने कहा कि टाउन हॉल शहर के मध्य बनना चाहिए। जबकि नगर पालिका प्रशासन ने इसको सैनिक कालोनी के निकट बनवाने का नया प्रस्ताव रखा है। विधायक ने कहा कि टाउन हॉल को नए न्यायालय परिसर के सामने बनाने का निर्णय किया जा रहा है। पूर्व पालिका द्वारा पार्क में टाउन हॉल बनाने का गलत था। शहर के प्रवेश मार्गों पर छह स्वागत द्वार बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। पार्षद राजेंद्र पटीर ने कहा कि नाम पहले ही तय कर लिया जाए क्योंकि पूर्व में बाबा साहेब अंबेडकर के नाम के द्वार बनाए जाने का कोई प्रस्ताव नहीं लिया था। पार्षद महावीर सिंह ने भी समस्या उठाई। टेंडर स्वीकृत किए जाने क प्रस्ताव पर बसपा पार्षदों ने विरोध किया।
दुकानें हटाने को लेकर हुई तकरार
बैठक में मोक्ष भूमि मार्ग से मांस की दुकानें हटाकर नेहरू बाल मंदिर के पीछे डिग्गी के निकट मीट मार्केट बनाए जाने के प्रस्ताव पर तकरार हुई। पार्षद महावीर सिंह बीका, लता बैरासरिया, दीपिका शर्मा आदि ने ऐतराज जताते हुए कहा की मीट मार्केट का निर्माण करवाना सही निर्णय है मगर स्थान गलत है। इस पर पार्षद हबीब खां, अब्दुल रहमान, हैदर अली, रशीद ने विरोध करते हुए स्थान चयन सही बताया। विधायक ने कहा कि शहर में सीवरेज की आवश्यकता है।
पार्षद ने उठाए मुद्दें
वार्ड 14 की पार्षद लता बैरासरिया, पार्षद राहुल पारीक, पार्षद सुमन कंवर, जमीला बेगम, ललिता मरोदिया, पार्षद गोवर्धन नाई ने क्षेत्र की अनेक समस्याएं उठाई। बैठक से पहले पार्षद कैलाश धाणक की तबीयत अचानक खराब हो गई। बाद में वह भी उपस्थित हो गए। इस अवसर पर पार्षद रामबाबू एडवोकेट अमित नायक महेंद्र दिनोदिया राजेंद्र पटीर लता बैरसिया बाला ढाका गोवर्धन नाई मनीराम गनोलिया रामसिंह प्रजापत चिरंजी लाल प्रजापत अब्दुल रहमान हैदर अली दीपचंद प्रजापत उपस्थित थे।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned