scriptप्रदर्शन कर जताया सरकार के बजट व निजीकरण का विरोध | agitation at jodhpur dicom office churu | Patrika News

प्रदर्शन कर जताया सरकार के बजट व निजीकरण का विरोध

locationचुरूPublished: Feb 02, 2018 10:39:07 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

भारतीय मजदूर संघ जिला शाखा चूरू से जुड़े विद्युतकर्मियों ने शुक्रवार को जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के बजट

jodhpur discom
चूरू

भारतीय मजदूर संघ जिला शाखा चूरू से जुड़े विद्युतकर्मियों ने शुक्रवार को जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के बजट व डिस्कॉम में बढ़ रहे निजीकरण को लेकर आक्रोश जताया। भामस के जिलाध्यक्ष विनोद मंगलहारा ने बताया कि कर्मचारी नेता पवन कुमार के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने निजीकरण के विरोध में नारे बाजी की। कर्मचारियों ने हाल ही में निजी कंपनी को अनुबंधित कर शुरू की गई एफआरटी सेवा को लेकर आक्रोश जताया। बाद में एसई सुभाष विश्नोई को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में लिखा गया कि बजट में सरकार ने बढ़ती महंगाई के बावजूद आयकर में कोई राहत देने की बजाय सेस तीन से बढ़ाकर चार फीसदी कर दिया है। जबकि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की है। इससे बजट का घाटा बढ़ेगा। आमजन को बजट से कोई राहत नहीं मिलेगी। आश्वासन के बावजूद आशा आंगनबाड़ी स्कीम वर्कर्स के मानेदय में बढ़ोतरी का कोई प्रावधान नहीं किया गया है। प्रदर्शन करने वालों में कमल पडि़हार, हाकमअली खां, अशोक सैनी, पूर्णाराम महला, मो. इस्लाम, मनोहरलाल, रमजान खान व यूनस खान आदि शामिल थे।
ये भी पढ़ें

चरला में ग्रामीणों का धरना जारी

सुजानगढ़

गांव चरला में बिजली-पानी की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर गांव के अटल सेवा केंद्र के सामने शुरू किया गया धरना शुक्रवार को पांचवे दिन भी जारी रहा। अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से दिए जा रहे धरने को तहसील अध्यक्ष जयराम टांडी, जिला सचिव धर्मपाल गोदारा, उपाध्यक्ष सांवताराम दुसाद, बुधाराम सेरडिय़ा, अर्जुनराम जाखड़, मोडूराम जाट, बजरंग गोदारा, लिखमाराम व रामसुख गोदारा ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि धरने के बाद से विद्युत निगम ने दुर्भावनावश बिजली कटौती शुरू कर दी है। इस कारण नलकूप में जलदाय विभाग की मोटर क्षमता की जांच नहीं हो पा रही है। जल्दी ही एक शिष्टमंडल चूरू पहुंचकर कलक्टर को स्थिति से अवगत कराएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो