scriptचूरू के मालासर में फिर हुआ गैंगेस्टर आंनदपाल का एनकाउंटर, भारी पुलिस दल रहा मौजूद | Anandpal Singh Encounter Seen Rehearsal latest Update | Patrika News

चूरू के मालासर में फिर हुआ गैंगेस्टर आंनदपाल का एनकाउंटर, भारी पुलिस दल रहा मौजूद

locationचुरूPublished: Jul 31, 2018 05:05:35 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

Anandpal Singh Encounter

Anandpal Singh Encounter

चूरू।

राजस्थान के कुख़्यात बदमाश आनंदपाल की जांच को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। गैंगेस्टर आंनदपाल को लेकर जांच कर रही सीबीआई टीम एक बार फिर सक्रिय हुई है और जांच को तेज करने की क़वायद में जुट गई है।
कुख़्यात गैंगेस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर मामले में सीबीआई और सीएफएसएल टीम आंनदपाल के एनकाउंटर को वापिस री-क्रिएट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि आनंदपाल के एनकाउंटर प्रकरण की रिहर्सल चूरू जिले के रतनगढ़ तहसील के ग्राम मालासर में हो रही है।
रिहर्सल में एसओजी, सीएफएसएल, स्पेशल टास्क फोर्स और राजस्थान पुलिस मिलकर 24 जून को हुए आंनदपाल प्रकरण को वापिस से री-क्रिएट कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार उक्त कार्रवाई मालासर में श्रवण सिंह के मकान को चारों तरफ से घेरा हुआ है। प्रकरण का अभ्यास हूबहू पहले हुए प्रकरण के ढंग वही दृश्य दोबारा अपनाए जा रहे हैं। सीबीआई की टीम बारीकी से हर मोड़ पर जांच कर रही है।
गौरतलब है कि 24 जून 2017 को आनंदपाल का एनकाउंटर हुआ था। एनकाउंटर के वक़्त मौजूद सभी अधिकारी, वही गाड़ियां, वही सीसा, वही हथियार से रिक्रिएशन किया जा रहा है। हरियाणा के आईपीएस नरेंद्र बिजारणिया, तत्कालीन एस पी चूरू राहुल बारहठ, सीबीआई के अधिकारी सुनीलसिंह रावत, एसओजी के एड एस पी कर्ण मौजूद शर्मा हैं। इस दौरान पत्रकारों को इस सब कार्रवाई से दूर रखा गया और घर मे प्रवेश नहीं करने दिया ।
मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के जांच अधिकारीयों की 10 सदस्यीय टीम चूरू में एनकाउंटर की जांच के लिए सीन री-क्रिएट करने की तैयारियों में लगी है। साथ ही सीबीआई ने आंनदपाल एनकाउंटर में शामिल हुए उन सभी अधिकारीयों को तलब भी किया है। इन में एसओजी, हरियाणा व राजस्थान पुलिस के अधिकारी शामिल हैं।
बता दें कि कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह का 24 जून 2017 को चूरू जिले के रतनगढ़ तहसील के गांव मालासर में एनकाउंटर हुआ था। मालासर के श्रवण सिंह के घर में छुपे आनंदपाल का राजस्थान व हरियाणा पुलिस की स्पेशल टीम ने रात करीब 11 बजे एनकाउंटर किया था। उसी समय से आनंदपाल के परिजनों ने एनकाउंटर पर सवाल उठा दिए थे। बाद में परिजनों की मांग पर पूरा मामला सीबीआई का सौंप दिया गया।
CBI की विशेष टीम आंनदपाल के एनकाउंटर के बाद उठी जांच की मांग के बाद से ही जनवरी 2018 से ही चूरू जिले में Anandpal Encounter मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। सीबीआई अब तक इस मामले में करीब 250 लोगों से पूछताछकर उनके बयान दर्ज कर चुकी है। इनमें राजस्थान, हरियाणा पुलिस, राजपूत समाज के नेता, आनंदपाल सिंह व मालासर के श्रवण सिंह के परिजन भी शामिल हैं।
सीबीआई के डीएसपी सुनीलसिंह रावत के अनुसार अब तक की जांच और रिपोर्ट के बाद गांव मालासर में एक बार फिर से आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर और क्राइम सीन तैयार किए जाने की बात पहले ही कही गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो