scriptआपणी योजना हुई पराई, लापरवाही ग्रामीणों पर भारी | Apni scheme became alien, negligence heavy on villagers | Patrika News

आपणी योजना हुई पराई, लापरवाही ग्रामीणों पर भारी

locationचुरूPublished: Jul 12, 2020 10:59:23 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

यहां गर्मी के चलते ग्रामीणों को एक-एक मटके पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। कस्बे में पेयजल के लिए आमजन परेशान हैं। क्षेत्र का पूरा हिस्सा आपणी योजना से जुड़ा हुआ है। इसके चलते आपणाी योजना पराई हो गई लगती है।

आपणी योजना हुई पराई, लापरवाही ग्रामीणों पर भारी

आपणी योजना हुई पराई, लापरवाही ग्रामीणों पर भारी

सिधमुख. यहां गर्मी के चलते ग्रामीणों को एक-एक मटके पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। कस्बे में पेयजल के लिए आमजन परेशान हैं। क्षेत्र का पूरा हिस्सा आपणी योजना से जुड़ा हुआ है। इसके चलते आपणाी योजना पराई हो गई लगती है। योजना की जल एवं स्वास्थ्य समिति के कर्मचारियों एवं अधिकारियों की लापरवाही एवं मनमर्जी के चलते ग्रामीणों को सप्ताह में एक दिन ही पीने का पानी मिल रहा है। जो भी सप्लाई में प्रेशर नहीं होने के कारण घरों में नहीं पहुंच पा रहा। सबसे ज्यादा बुरा हाल 10 जोन के वार्ड नं. 10, 11, 12 में है। इसी जोन की लम्बाई 3 से 4 किमी है। जल कनेकशन भी 750 से 800 है। पिछली बैठक में समिति ने बारी के हिसाब से पानी देने की बात कही थी, समिति के मनमर्जी वाले अधिकारियों के कारण छठे दिन पानी छोड़ा गया। उसमें भी प्रेसर नहीं होने के कारण लोगों को पानी नहीं मिला। अब लोगों को भादरा क्षेत्र से एक हजार का टैंकर मंगवाकर पानी पीना पड़ रहा है।
चार दिनों से भादरा के जलदाय विभाग ने भी टैंकर वालों पर पानी भरने को बंद कर दिया है, जिसके कारण कस्बे में पानी की समस्या ज्यादा हो गई है। ग्रामीणों ने समस्या का समाधान नहीं होने पर सोमवार को प्रदर्शन के लिए चेताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो