scriptबड़ा खुलासा : बीकानेर जेल में बंद बंशी व सोनू ने रचा था अजय की हत्या का षडय़ंत्र | Arrested Ajay Jaitpura shot dead in sadulpur court | Patrika News

बड़ा खुलासा : बीकानेर जेल में बंद बंशी व सोनू ने रचा था अजय की हत्या का षडय़ंत्र

locationचुरूPublished: Jan 30, 2018 11:22:51 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

आरोपित बापर्दा न्यायालय में पेश, शिनाख्त परेड के लिए भेजा जेल

churu patrika news,ajay jaitpura news,sadulpur court news,

churu patrika news,ajay jaitpura news,sadulpur court news,

सादुलपुर.

अजय जैतपुरा की हत्या का षडय़ंत्र बीकानेर की जेल से रचा गया था। यह साजिश किसी मामले में बीकानेर जेल में बंद नामजद आरोपित अनिल गैंग के बंशीलाल व सोनू मीठी ने रची थी। इसकी पुष्टि जैतपुरा हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित संदीप उर्फ कालू ने पुलिस पूछताछ में की। थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा के अनुसार गिरफ्तार आरोपित हरियाणा लुहारू थाना क्षेत्र गांव सिंघानी निवासी संदीप कुमार उर्फ कालू जाट ने पूछताछ में बताया कि 25 जून 2015 को हरियाणा के इसरवाल गांव में केहर की ढाणी निवासी अनिल के हुए एनकाउंटर में अजय जैतपुरा का हाथ था। इस बात से अनिल गैंग से आपसी रंजिश हो गई। बदला लेने के लिए जैतपुरा की हत्या की गई है।

कॉल डिटेल से पकड़ा

थानाधिकारी ने बताया कि १७ जनवरी को घटना को अंजाम देने के बाद गिरफ्तार आरोपित संदीप उर्फ कालू जाट सीधा घर गया तथा घर से पैसा लेकर बिना बताए बेंगलुरु चला गया। आरोपित ने वर्ष २०१४ में बेंगलुरु में कार्य भी किया था। आरोपित ने मोबाइल भी नया खरीदा था। नए मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर आरोपित को गिरफ्तार करने का जाल बिछाया। तीन दिन पहले आरोपित बेंगलुरु से फ्लाइट से दिल्ली पहुंचा। साथी प्रवीण व राजेश के घर आ रहा था। सूचना पर पुलिस ने घेरा बंदी कर सोमवार शाम को बहल से केहर की ढाणी जाने वाले कच्चे रास्ते से कहीं जाने की फिराक में था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।
घटना के बाद हुई दोस्ती

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपित संदीप उर्फ कालू जाट व आरोपित कालोड़ी निवासी शूटर संपत नेहरा दोनों एक दूसरे को जानते भी नहीं थे। जैतपुरा की हत्या कर भागते समय मोडासिया ने संदीप व संपत का परिचय कराया।
मोडासिया ने तैयार की शूटरों की टीम


जानकारी के मुताबिक जैतपुरा हत्या मामले में नामजद आरोपित बैरासर निवासी बंशीलाल व सोनू मीठी ने बीकानेर जेल में घटना को अंजाम देने की रणनीति बनाई थी। इसके बाद मिंटू मोडासिया से संपर्क किया और मोडासिया को इसके लिए तैयार किया। बताया जा रहा है मोडासिया व अनिल से झुझुंनूं जेल में कुछ समय पहले मारपीट भी हुई थी, तभी से मोडासिया रंजिश रखता था। जेल से रिहा होने के बाद बंशी व सोनू के इशारे पर साथियों के साथ मिलकर न्यायालय में घुसकर जैतपुरा की गोली मारकर हत्या की थी। वहीं, हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित हरियाणा लुहारू थाना क्षेत्र के गांव सिंघानी निवासी संदीप कुमार उर्फ कालू जाट को पुलिस ने बापर्दा न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने दो फरवरी तक शिनाख्त परेड के लिए जेल भेजने के आदेश दिए। आरोपित ने न्यायालय में घुसकर फायरिंग करने तथा हत्या की घटना को अंजाम देना स्वीकारा है।
”दो फरवरी को शिनाख्त परेड कारवाने के बाद आरोपित को पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी। अन्य फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने एवं घटना के काम ली गई जीप व हथियारों को बरामद करने की कार्रवाई की जाएगी।”
भगवान सहाय मीणा, थानाधिकारी सादुलपुर

ट्रेंडिंग वीडियो