script

चूरू के इस बड़ी धार्मिक नगरी से हो रही थी हेरोइन-कोकिन की सप्लाई, पंजाब व हरियाणा से आते थे ग्रहक

locationचुरूPublished: Jan 16, 2018 11:00:30 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

प्रतापगढ़ की शकीना लाती थी मादक पदार्थ, डीडवाना बस स्टैण्ड पर भंवरलाल को देती थी डिलीवरी, शिमला गांव का है आरोपित

churu patrika news,churu crime news,salasar news,nagor news,churu city news

churu patrika news,churu crime news,salasar news,nagor news,churu city news

नागौर/जसवंतगढ़. लाडनूं थाना पुलिस की ओर से सोमवार रात हेरोइन व कोकिन के साथ एक व्यक्ति को शिमला गांव से गिरफ्तार किया गया था। आरोपित भंवरलाल शर्मा ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। मंगलवार को नागौर एसपी परिस देशमुख ने लाडनूं थाने में पत्रकारों को बताया कि शिमला निवासी आरोपित भंवरलाल शर्मा लम्बे समय से मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा था। यह मादक पदार्थ वह प्रतापगढ़ व मध्यप्रदेश के नीमच से मंगवाता और स्थानीय स्तर पर सप्लाई करने के साथ पंजाब व हरियाणा भी भेजाता था। पुलिस पूछताछ में भंवरलाल ने बताया कि प्रतापगढ़ की शकीना नाम की एक विकलांग महिला उसे मादक पदार्थ लाकर डीडवाना बस स्टैण्ड पर डिलीवरी देती थी, जिसे वह सालासर में पंजाब व हरियाणा के तस्करों को सप्लाई करता था।

पंजाब की जेल में हुई बड़े तस्करों से डील

एसपी देशमुख ने बताया कि हेरोइन, कोकिन, अफीम, स्मैक जैसे मादक पदार्थों की तस्करी का आरोपित भंवरलाल वर्ष 2010 में मादक पदार्थ की तस्करी करते हुए पंजाब के फरीदकोट जिले में गिरफ्तार हो चुका है। उसी दौरान जेल में आरोपित की पहचान बड़े तस्करों व नशेबाजों से हुई। इसके बाद वह प्रतापगढ़, नीमच से अपने घर पर अवैध मादक पदार्थ मंगवाता और सालासर जाकर हरियाणा व पंजाब के तस्करों को डिलीवरी देता था।

इस वजह से आया पकड़ में

भंवरलाल स्थानीय युवाओं को भी नशे की लत लगा रहा था। यही भूल उसके लिए खतरनाक साबित हुई। स्थानीय स्तर पर युवाओं को नशे की लत लगाने पर किसी मुखबिर ने लाडनूं थानाधिकारी भजनलाल को सूचना दी। थानाधिकारी को सूचना मिली कि शकीना नाम की प्रतापगढ़ की एक महिला जो एक पैर से विकलांग है, अवैध मादक पदार्थों की डिलीवरी डीडवाना बस स्टैण्ड पर आरोपित भंवरलाल को करके जाती है।

दो करोड़ से अधिक है हेरोइन की कीमत

पुलिस ने दबिश देकर भंवरलाल के घर से 935 ग्राम हेरोइन व 104 ग्राम कोकिन जब्त की। जब्ती के दौरान मादक पदार्थ की पहचान नारकोटिक्स ड्रग्स डिटेक्शन किट द्वारा की गई। पुलिस ने जब्त हेरोइन व कोकिन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत दो करोड़ आंकी है। मौके से एक इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन, अवैध मादक पदार्थ को पैकिंग करने की छोटी-मोटी प्लास्टिक की थैलियां भी बड़ी मात्रा में बरामद हुई हैं। आरोपी भंवरलाल से पांच विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड भी मिले हैंए जिनकी अलग से जांच की जा रही है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जसवंतगढ़ थानाधिकारी कैलाश विश्नोई को जांच सौंपी है।
सालों से हो रही थी तस्करी

बताया जा रहा कि सालासर से सालों से उक्त मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। जबकि सालासर कस्बे में ही पुलिस थाना भी है। लेकिन इस बड़े खेल को नहीं पकड़ पायी।

ट्रेंडिंग वीडियो