scriptअधिकारियों के गले की फांस बना बार संघ का पुस्तकालय, अधिकारी मौन | Bar Association's library stops building in churu | Patrika News

अधिकारियों के गले की फांस बना बार संघ का पुस्तकालय, अधिकारी मौन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2017 11:50:00 am

Submitted by:

Rakesh gotam

सीएम की बजट घोषणा के मुताबिक जिला मुख्यालय पर शुरू किया गया बार संघ के पुस्तकालय का निर्माण अब अधिकारियों और जिला कलक्टर के गले की फांस बन गया है।

Bar Association churu

सीएम की बजट घोषणा के मुताबिक जिला मुख्यालय पर शुरू किया गया बार संघ के पुस्तकालय का निर्माण अब अधिकारियों और जिला कलक्टर के गले की फांस बन गया है। क्योंकि कलक्ट्रेट परिसर में जनवरी माह में शुरू किया गया जिला बार संघ के पुस्तकालय का निर्माण पिछले चार महीने से बंद पड़ा है।

मामला ये है कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री की बजट घोषणा संख्या 25 (वर्ष 2013) के मुताबिक बार संघ का पुस्तकालय बनाने के लिए 3.91 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की थी। बाद में कलक्ट्रेट कार्यालय की ओर से स्वीकृत राशि 29 मार्च 2014 को मद संख्या 8782 में सानिवि को हस्तांतरित कर दी गई। जबकि उक्त राशि डिपोजिट मद में स्थानांतरित की जानी थी। राशि दूसरे मद में स्थानांतरित के बावजूद सानिवि ने कार्यादेश जारी कर संबंधित फर्म से निर्माण कार्य शुरू करवा दिया।
निर्माण के लिए नींव भरवा दी गई। मगर राशि दूसरे मद में स्थानांतरित होने से रुपए अब तक पीडब्ल्यूडी को नहीं मिले हैं। ऐसे में विभाग आगे निर्माण कार्य शुरू नहीं करवा पा रहा है।

मिल चुके कलक्टर-अधिकारियों से

बार संघ के पदाधिकारी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों व जिला कलक्टर से कई बार मिलकर काम शीघ्र शुरू करवाने की गुहार लगा चुके हैं। मगर हर बार उन्हें रुपए वापस सही मद में स्थानांतरित करवाकर काम शुरू करने का आश्वासन दिया जा रहा है।

अटका बिजली लाइन शिफ्टिंग का काम

पुस्तकालय निर्माण कार्यस्थल के उपर से गुजर रही बिजली लाइन को दूसरी जगह शिफ्ट करवाने के लिए भी विभाग जोधपुर डिस्कॉम की ओर से जारी डिमांड नोटिस के रुपए जमा नहीं करवा पा रहा है। ऐसे में अब तक बिजली लाइन शिफ्टिंग का काम भी नहीं हो सका है।
कलक्टर ने किया था शिलान्यास

गत जनवरी माह में जिला बार संघ के इस पुस्तकालय भवन का शिलान्यास न्यायाधीशों व जिला कलक्टर ने किया था। न्यायालय के प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों व वकीलों की मौजूदगी में हुए समारोह में मंत्रोचार पूर्वक पुस्तकालय की आधारशिला रखी गई थी।
” बार संघ पुस्तकालय निर्माण फाइल कलक्टर साहब के यहां भेजी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।”
आरके शर्मा, अधिशासी अभियंता सानिवि, चूरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो