scriptलोकार्पण को लेकर गर्माई सियासत, भाजपा हुई मुखर | BJP became vocal about the release, BJP became vocal | Patrika News

लोकार्पण को लेकर गर्माई सियासत, भाजपा हुई मुखर

locationचुरूPublished: Jul 10, 2020 01:31:17 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

11 जुलाई को सामाजिक न्याय एव आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल द्वारा डिजिटल प्रक्रिया से बीदासर पंचायत समिति के पुन: लोकार्पण को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है।

लोकार्पण को लेकर गर्माई सियासत, भाजपा हुई मुखर

लोकार्पण को लेकर गर्माई सियासत, भाजपा हुई मुखर

बीदासर. 11 जुलाई को सामाजिक न्याय एव आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल द्वारा डिजिटल प्रक्रिया से बीदासर पंचायत समिति के पुन: लोकार्पण को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है। इस संदर्भ में कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को उपखंड कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपकर पंचायत समिति भवन का पुन: लोकार्पण व उद्घाटन नही करवाए जाने की मांग की है। कार्यकर्ताओं द्वारा दिए ज्ञापन में लिखा है कि गत भाजपा सरकार के शासन काल में बीदासर नव गठित पंचायत समिति कार्यालय भवन के लिए सीकर नोखा रोड पर दो करोड़ 50 लाख की राशि से इस भवन का निर्माण करवाया था, जिसका लोकार्पण 4 अक्टूबर 2018 को तत्कालीन पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़, निवर्तमान विधायक खेमाराम मेघवाल, संतोष मेघवाल व हरलाल सहारण ने किया। वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा राजनैतिक लाभ प्राप्त करने की मंशा के साथ पंचायत समिति कार्यालय भवन का पुन: लोकार्पण करवाने की जानकारी मिली है। यह उद्घाटन कार्यक्रम राजस्थान के काबिना मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल की अनुपस्थित में होने के समाचार हैं। उक्त कार्यालय भवन का लोकार्पण बिना कोई निर्वाचित जनप्रतिनिधि के होना और पहले से हुए उद्घाटन के ऊपर पुन: उद्घाटन होना विधि सम्मत नहीं है। ज्ञापन देने वालों में भाजपा नगर अध्यक्ष अरूण तिवारी, मनोज राठौड़, बालकिशन शर्मा, सचियालाल बैद, पूर्वपालिका अध्यक्ष हुकमीचंद रेगर, राजेश सोनी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।
सुजानगढ़. स्थानीय भाजपा नेताओं ने गुरुवार को भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर अधूरे निर्माण कार्यों का 11 जुलाई को गुरुग्राम में भर्ती सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल की ओर से डिजिटल उद्घाटन कराने के प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध किया है और इसे सामान्य लोकाचार के विरुद्ध बताया है। पूर्व खनिज राज्य मंत्री खेमाराम मेघवाल,स्थानीय अध्यक्ष पवन महेश्वरी, नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता बुद्धिप्रकाश सोनी ,पार्षद गणेश मंडावरिया व मदनभारी ने पत्रकारों से कहा कि 3 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे नगर परिषद कार्यालय का यह कैसा उद्घाटन है जबकि भवन निर्माण शेष है। गेट, दरवाजे, बिजली ,पानी फि टिंग ,रंग कार्य अभी हुआ नहीं है और लैट बाथ निर्माण कार्य अधूरे हैं। इन नेताओं का सीधा आरोप है कि आगामी नगर परिषद चुनाव में फायदा लेने की नीयत से यह सब जल्दबाजी की जा रही है। भाजपा नेताओं का आरोप था कि नयाबास स्टेडियम में पार्क बना ही नहीं, सिर्फ मिट्टी भराव हुआ है, उसका उद्घाटन होना हास्यास्पद है। इसी प्रकार भंवरलाल काला बाल मंदिर स्कूल के पास निर्माणाधीन आधुनिक शौचालय का भी कार्य अधूरा पड़ा है। भाजपा नेताओं ने नगर परिषद आयुक्त पर निर्माण कार्य संबंधित तथ्यात्मक जानकारी छुपाने का आरोप लगाया है ।इस अवसर पर मीडिया संयोजक राजू सिंह भाटी, आईटी सेल संयोजक गौरव इंदौरिया, कार्यालय प्रभारी श्रीकांत उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो