भाजपा ने घेरा निगम कार्यालय, एसई किसानों के बीच आकर बैठे

किसानों के बकाया बिजली कनेक्शनों सहित बिजली की अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर शुक्रवार को भाजपा नेताओं ने एसई कार्यालय का घेराव किया।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 03 Jul 2021, 11:15 AM IST

चूरू. किसानों के बकाया बिजली कनेक्शनों सहित बिजली की अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर शुक्रवार को भाजपा नेताओं ने एसई कार्यालय का घेराव किया। भाजपा नेता हरलाल सहारण, उपजिला प्रमुख महेंद्र न्यौल, प्रधान दीपचंद राहड़ के नेतृत्व में कई गांवों से आए किसानों ने कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। इसके बाद किसान धरने पर बैठ गए। इस दौरान किसानों की सभा हुई। भाजपा नेताओं ने राजस्थान सरका को आड़े हाथों लिया। सभा जैसे ही खत्म हुई। विद्युत निगम के एसई केके कस्वा आए और वे भाजपा नेताओं के साथ कार्यालय की सीढ़ी पर नीचे ही बैठ गए और किसानों से वार्ता की। किसानों ने जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा। एसई ने मौखिक आश्वासन दिया, लेकिन भाजपा नेता व किसान नहीं माने। वे लिखित आश्वासन देने पर अड़े रहे। इस दौरान किसान करीब एक घंटे तक कार्यालय के सामने डटे रहे। बाद में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ से मोबाइल पर हुई वार्ता व मांगों को समय पर पूरा करने का लिखित आश्वासन मिलने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया। भाजपा नेता हरलाल सहारण ने बताया कि बूंद-बूंद सिंचाई पद्धति के लिए दिए जाने वाले कृषि कनेक्शनों के लिए तहसील के 55 किसानों ने 8 माह पूर्व राशि जमा करवाई थी, जिनके अभी तक कनेक्शन नहीं हुए हैं। वहीं एससी परिवारों को आवेदन करने के साथ ही बिजली के कनेक्शन दिए जाने का प्रावधान है, मगर डिस्कॉम के अधिकारियों की मनमानी के चलते तहसील के करीब 8 0 परिवारों के घर अभी तक रोशन नहीं हुए हैं। कई गांवों के लोगों के तो वर्ष 2012 से बिजली के कनेक्शनों के लिए किए आवेदन के डिमांड नोटिस जारी किए हुए हैं, जिनके आज तक कनेक्शन नहीं हुए। गांवों में लडखड़़ाई बिजली आपूर्ति में सुधार की भी मांग की गई है। ज्ञापन देते वक्त भाजपा नेता डा.वासुदेव चावला, बसंत शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष दीनदयाल सैनी, सुरेश सारस्वत, अभिषेक चोटिया व रवि दाधीच आदि मौजूद थे।
सामान की आवक शुरू, लंबित मामलों का निस्तारण शीघ्र होगा
एसई केके कस्वा ने बताया कि बिजली के कृषि कनेक्शनों में कोविड के चलते देरी हुई, अब सामान की आवक शुरू हो
गई है। ढाई सौ से भी अधिक बकाया कनेक्शनों के लक्ष्य के चलते करीब 3 सौ कनेक्शन हमने कर दिए हैं। किसानों की मांगों को लेकर सहायक अभियंता ग्रामीण को निर्देश दिए हैं कि गांवों मे लंबित पड़े सामान्य व एससी श्रेणी के बिजली कनेक्शनों को 31 जुलाई तक जोड़े जाएं। उन्होंने बताया कि अघोषित बिजली कटौती के लिए उपर से निर्देश थे। अब स्थिति सामान्य हो गई है, गांवों में बिजली कटौती नहीं की जाएगी।
इनका कहना है
ग्रामीणों की सभी मांगे मान ली गई हैं, 31 जुलाई तक गांवों में बकाया कृषि कनेक्शन देने के लिए सहायक अभियंता को निर्देश दिए गए हैं। इस मामले का मेरी ओर से विभागीय स्तर पर लिखित आश्वासन दिया गया है।
केके कस्वा, अधीक्षण अभियंता, चूरू

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned