scriptनिकाय उप चुनाव में एक वार्ड में भाजपा और दो वार्डों में कांग्रेस जीती | BJP won in one ward and Congress in two wards in civic by-election | Patrika News

निकाय उप चुनाव में एक वार्ड में भाजपा और दो वार्डों में कांग्रेस जीती

locationचुरूPublished: Jul 29, 2021 11:08:39 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले के तीन निकाय क्षेत्रों में बुधवार को हुए उपचुनाव में एक जगह भाजपा और दो जगहों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। रतननगर में भाजपा की निकिता गुर्जर विजयी रही।

निकाय उप चुनाव में एक वार्ड में भाजपा और दो वार्डों में कांग्रेस जीती

निकाय उप चुनाव में एक वार्ड में भाजपा और दो वार्डों में कांग्रेस जीती

चूरू. जिले के तीन निकाय क्षेत्रों में बुधवार को हुए उपचुनाव में एक जगह भाजपा और दो जगहों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। रतननगर में भाजपा की निकिता गुर्जर विजयी रही। वहीं छापर में कांग्रेस की जीवन ज्योति और सुजानगढ़ में कांग्रेस के आसिफ अली ने जीत दर्ज की।
रतननगर. नगरपालिका रतननगर के उपचुनाव के परिणाम बुधवार को जारी कर दिए गए। मशीन में कुछ खराबी आने के कारण परिणाम करीब पौने दस बजे घोषित किया गया। वार्ड 06 के उपचुनाव में कुल 325 वोट डाले गए थे। जिसमें भाजपा की निकिता गुर्जर को 242 वोट तथा कांग्रेस के जाकिर खान को 8 2 मत मत मिले। 1 वोट नोटा को दिया गया। ऐसे गुर्जर जीत गई। मतगणना स्थल राजकीय बृजलाल बुधिया बालिका उमावि पर पूर्ण रूप से तैयारी की गई थी। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होनी थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मी समय पर नहीं पहुंचे। करीब 8 :50 पर मेडीकल टीम पहुंचने पर स्ट्रांग रूम खोला गया। इसके बाद मतगणना शुरू की गई। लेकिन ईवीएम मशीन में खराबी आने से परिणाम देरी से आया। भाजपा की विजेता निकिता गुर्जर को रिटर्निंग अधिकारी अभिषेक खन्ना ने प्रमाण पत्र सौंपा। निकिता ने जीत के बाद बालाजी के धोक लगाई। पुलिस की माकूल व्यवस्था रही।
सुजानगढ़. नगरपरिषद के वार्ड 50 के उपचुनाव में कांग्रेस के आसिफ अली चौहान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रजनीकान्त को 251 मतों से शिकस्त दी। रिटर्निंग अधिकारी मूलचन्द लूणियां के अनुसार कांग्रेस के आसिफ अली को 452, भाजपा के रजनीकान्त को 201 तथा आरएलपी के मोहम्मद मुस्तफा बेहलीम को 16 7 वोट मिले। वहीं 6 मतदाताओं ने नोटा का इश्तेमाल किया। तहसील कार्यालय में बुधवार को हुई मतगणना सीआई किसनसिंह के नेतृत्व में सुजानगढ़ व सालासर थाने के साथ आरएसी का जाप्ता तैनात रहा। रिटर्निंग अधिकारी लूणियां की देखरेख एवं तहसीलदार बसन्त सिंह की मौजूदगी में धन्नाराम प्रजापत, कुमार भारती, सोहनलाल भामू, पुरूषोत्तमलाल चौहान ने मतगणना की। मतगणना स्थल के बाहर किसी प्रकार की भीड़ नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा गया। परिणाम घोषित होने के बाद विजयी प्रत्याशी को पुलिस की गाड़ी से उसके घर पहुंचाया गया। गौरतलब है कि पार्षद नानूराम प्रजापत के असामयिक निधन के कारण उक्त सीट रिक्त हुई थी।
छापर. पालिका के वार्ड 24 के उपचुनाव के आए नतीजों में कांग्रेस ने परचम लहराया। बुधवार को घोषित किए गए नतीजों में कांग्रेस की जीवन ज्योति मेघवाल ने निकटवर्ती प्रतिद्वंदी को हराकर जीत हासिल की। रिटर्निंग अधिकारी श्योराम वर्मा के अनुसार कांग्रेस की जीवन ज्योति मेघवाल ने अपने निकटवर्ती प्रतिद्वंदी भाजपा के वेद प्रकाश वाल्मीकि को 398 मतों से हराकर जीत हासिल की। कांग्रेस की जीवनज्योति मेघवाल को 536 मत व भाजपा के वेद प्रकाश वाल्मीकि को 136 मत मिले, वहीं 6 मत नोटा पर पड़े। रिटर्निंग अधिकारी श्योराम वर्मा ने नवनिर्वाचित पार्षद जीवनज्योति मेघवाल को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। नवनिर्वाचित पार्षद जीवन ज्योति मेघवाल ने बताया कि वार्ड 24 के पूर्व पार्षद व पति कन्हैयालाल मेघवाल के अधूरे सपनों को पूरा करेंगी व अपने वार्ड के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगी। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष रामकरण जाट, हंसराज, मोतीराम मेघवाल, मोतीराम बावरी, आजम, बाबू खां, भासिना पूर्व सरपंच रामकरण मेघवाल व पूजा ने नवनिर्वाचित पार्षद का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो