scriptभाजपा का दावा दो सालों में बदल जाएगी गांवों की तस्वीर, विपक्ष बोला भाजपा सरकार विफल | BJPs claim will change in two years picture of villages | Patrika News

भाजपा का दावा दो सालों में बदल जाएगी गांवों की तस्वीर, विपक्ष बोला भाजपा सरकार विफल

locationचुरूPublished: Sep 24, 2017 01:12:26 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है आगामी दो सालों में गांवों की तस्वीर बदल जाएगी।

BJPs claim will change in two years picture of villages

BJPs claim will change in two years picture of villages

चूरू. ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है आगामी दो सालों में गांवों की तस्वीर बदल जाएगी। करोड़ों रुपए के विकास कार्य गांवों में होंगे। सरकार गांवों के सर्वांगिण विकास के लिए व आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी। ग्रामीण विकास मंत्री शनिवार को गांव सोमासी, रिडख़ला एवं घंटेल में विभिन्न विकास कार्यो के उद्घाटन के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गांव सोमासी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नवनिर्मित सरकारी आवास का लोकार्पण, गौरव पथ एवं इन्टरलॉक खुर्रा निर्माण का उद्घाटन किया।

रिडख़ला गांव में सामुदायिक विकास केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद मंत्री ने कहा कि गांव में पेयजल, विद्युत, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित कर ग्रामीणों को हर सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव में 8 .50 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्य कराने की घोषणा की।

जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने गांव में श्मशान भूमि की चार दीवारी निर्माण की घोषणा की। भाजपा जिलाध्यक्ष डा. वासुदेव चावला ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप गांवों के विकास के लिए गत तीन वर्षों में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं। विक्रम सिंह कोटवाद ने कहा कि गांव व ग्रामीणों के विकास के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

मंत्री ने घंटेल में गौरव पथ एवं स्कूल में नवनिर्मित कमरों का उद्घाटन तथा किसान पथ का शिलान्यास किया। इस अवसर पर बंसत शर्मा, सरपंच नाहर सिंह, हेम सिंह शेखावत, सरपंच बालाराम भार्गव सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

भाजपा ने हर वर्ग के साथ किया छलावा


रतनगढ़ पत्रिका. राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है। आने वाले चुनाव में भाजपा सरकार के प्रतिनिधि किस आधार पर वोट मांगने जाएंगे उन्हे कुछ भी नहीं सूझ रहा। उक्त विचार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने शनिवार को तहसील के गांव पाबूसर में ग्राम पंचायत भवन के उद्घाटन समारोह में व्यक्त किया। डूडी ने 49.50 लाख की लागत से नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राजस्था न में भाजपा सरकार के नेतृत्व में पंचायतों के हालात बिगड़ गए हैं। सरकार ने किसानों की हालत दयनीय कर दी है।
अध्यक्षता कर रहे सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा कि राज्य में पिछले चार साल से किसानों की जो दुर्गति हुई है वह पिछले कई दशक में नहीं हुई। मुख्य अतिथि पंचायत समिति प्रधान गिरधारी लाल बांगड़वा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अपेक्षित विकास कार्य इस राज में नहीं हुए। समारोह में डूडी एवं शर्मा का सरपंच मनफूल टांडी व ग्रामीणों ने स्वागत किया। पंचायत भवन के लिए भूमि प्रदान करने वाले मनोज कुमार नैण का भी अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर सौ सैकण्ड में सौ प्रश्नों के उत्तर देने वाले तीन भाइयों सात वर्षीय विशेष कटेवा, छह वर्षीय तनवीर कटेवा व पांच वर्षीय गौरव कटेवा को जीनियस पुरस्कार के रूप में 21 हजार रुपए डूडी ने प्रदान किए। समारोह में कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, जिला महामंत्री रमेशचंद्र इंदौरिया व कल्याणसिंह शेखावत, जिप सदस्य नरेश गोदारा, पूसाराम गोदारा सहित कई जनप्रतिनिधि, कांग्रेस पदाधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे। संचालन कल्याणसिंह मेलूसर ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो