जीत को लेकर दोनों दल आशंकित

जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य चुनाव को लेकर सत्ता और विपक्ष में इस बार जोरदार घमासान देखने को मिला है। एक तरफ चूरू में जहां उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ कमान संभाले हुए थे।

By: Madhusudan Sharma

Published: 28 Nov 2020, 02:42 PM IST

चूरू. जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य चुनाव को लेकर सत्ता और विपक्ष में इस बार जोरदार घमासान देखने को मिला है। एक तरफ चूरू में जहां उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ कमान संभाले हुए थे। वहीं कांग्रेस की ओर से रफीक मंडेलिया मैदान में डटे रहे। कई वार्ड ऐसे हैं,जहां पर आमने-सामने की फाइट रही है।ऐसे में नेताओं को अपने करीबियों को मात मिलने का डर सता रहा है। उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने चूरू विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंके हुए थे। राजनीति के मास्टर माईंड माने जाने वाले राठौड़ के करीबी नेताओं के इस बार पसीने छूटते नजर आ रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता मंडेलिया के करीबियों की जीत को भी आसान नहीं माना जा सकता है। जनता ने जिस तरीके से अपने मत का उपयोग किया है। उससे दोनों ही नेताओं के सामने संकट नजर आ रहा है।
एक-दूसरे में सैंध
जनता ने जिला प्रमुख और प्रधान का ताज किस दल को सौंपा है। यह तो मतगणना के बाद ही पता चल पाएगा। मतदान के बाद किए आंकलन में दोनों नेताओं के सामने चिंता के बादल छाए हुए हैं। कुछ ब्लॉक में जहां भाजपा ने कांग्रेस के वार्डों में सेंध मारी है। वहीं कांग्रेस ने भी अपनी रणनीति के मुताबिक भाजपा का गढ़ माने जाने वाले कई वार्डों में इस बार सेंधमारी कर अपनी कुशलता का परिचय दिया है। गत चुनाव में जिला प्रमुख की सीट पर भाजपा ने कब्जा जमाया था, लेकिन इस बार देखते हैं कि भाजपा कहां तक अपनी रणनीति में सफल हो पाती है। चर्चा है कि जनता ने सत्ता के साथ जाने का मन बनाया है। यह बात कहां तक सच हो पाती है। इसका आने वाले चंद दिनों में खुलासा हो जाएगा। इधर, तारानगर में सत्ता पक्ष के विधायक नरेन्द्र बुडानिया ने भी कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने के लिए पूरी ताकत के साथ मैंदान में डटे नजर आए। जबकि यहां पर भाजपा की तरफ से रतन राठौड़, महावीर पूनिया, राकेश जांगिड़ व अन्य भाजपा नेता कमान संभाले हुए थे।
प्रधान और प्रमुख के लिए जोड़ तोड़
बताया जा रहा है कि दोनों दलों में जबरदस्त टक्कर है। भाजपा और कांग्रेस ने दो चरणों के चुनाव के बाद प्रधान और जिला प्रमुख के लिए जोड़ तोड़ का प्रयास शुरू कर दिया है। सोमवार सुबह साढ़े सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। शाम पांच बजे तक मतदान जारी रहा। इसके साथ ही चूरू और तारानगर के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए।
निर्दलियों ने बिगाड़े पार्टियों के समीकरण
जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव में इस बार निर्दलियों ने दोनों प्रमुख दलों के समीकरण बिगाड़ दिए। ऐसे में दोनों दल अपने-अपने आंकड़ें को लेकर आशंकित नजर आ रहे हैं।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned