scriptChuru-Corona-Virus– लॉकडाउन का ब्रेक डाउन, सोशल डिस्टेंसिंग बेअसर | Breakdown of lockdown, social distancing neutralizes | Patrika News

Churu-Corona-Virus– लॉकडाउन का ब्रेक डाउन, सोशल डिस्टेंसिंग बेअसर

locationचुरूPublished: Mar 29, 2020 01:23:00 pm

Submitted by:

Vijay

सब्जीमंडी में भीड़ इस कदर उमड़ी की पुलिस की बार-बार चेतावनी के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग की लोगों ने पालना नहीं की । डॉ. बुंदेला ने बताया कि गुजरात से आने वाले करीब बीस जनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

Churu-Corona-Virus-- लॉकडाउन का ब्रेक डाउन, सोशल डिस्टेंसिंग बेअसर

Churu-Corona-Virus– लॉकडाउन का ब्रेक डाउन, सोशल डिस्टेंसिंग बेअसर

कस्बों और गांवों की गली-मोहल्लों में किया दवा का छिड़काव
राजलदेसर (चूरू). सब्जीमंडी में भीड़ इस कदर उमड़ी की पुलिस द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग की लोगों ने पालना नहीं की । डॉ. बुंदेला ने बताया कि गुजरात से आने वाले करीब बीस जनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।
गांव रतनादेसर व भरपालसर में भीलवाड़ा से दो जनों के आने की सूचना पर स्वास्थ्य परीक्षण किया। कांग्रेस नगर प्रभारी गोविन्दसिंह कठोड़ व शिक्षक बाबूलाल तुनगरिया ने मास्क वितरित किए । गांव बलरामपुरा में दानदाता मोहनराम दहिया ने जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाई। लॉक डाउन के तहत शनिवार को भी निर्धारित छूट के अलावा पूरा बाजार और इलाका बंद रहा। दोपहर १२ बजे से सायं ४ बजे तक आवश्यक सामग्री की किराना, सब्जी व डेयरी की दुकानें खोली गईं। मोहल्ले व गलियों में एकत्रित लोगों को पुलिस ने कुछेक स्थानों पर बल प्रयोग करके हटाया। क्षेत्र से बाहर जाने के लिए अति आवश्यक होने पर कई लोगों को परमिशन दी गई। युवा समाजसेवी मुन्ना पुरोहित ने अस्पताल के आसपास आवारा पशुओं के लिए चारा की व्यवस्था की। वहीं राकेश सैनी, संजू सैनी ने दर्जनों ड्यूटी कार्मिकों के लिए चाय व नाश्ते की व्यवस्था की। अगुणा बाजार में धर्मादा ट्रस्ट की ओर से २५ हजार रुपए की खळ की व्यवस्था गायों के लिए की गई।
सरदारशहर. लॉक डाउन के सातवें दिन शनिवार को भी शहर एवं गांवों में सन्नटा पसरा रहा। अधिकांश लोग अपने ही घरों में रहे, कुछ एक लोग ही घरों से बाहर निकलकर अपने काम निपटाए। अधिकारी दिन भर सड़कों पर भ्रमण करते रहे तथा लोगों को घरों में रहने की सलाह देते देखे गए। प्रशासन की ओर से जरूरतमंद लोगों और झुग्गी झोपडिय़ों में राशन सामग्री के किट वितरित किए। भामाशाह एवं दानदाता जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री के किट प्रशासन के माध्यम से वितरित कर रहे है।
तारानगर. लॉक डाउन के तहत शनिवार को भी सभी दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहे। लोगों ने पूरे दिन भर घरों में रहकर आदेशों का पालन किया। पुलिस ने कस्बे में बेवजह घूमते लोगों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी और घर भेज दिया। सुबह मुख्य बाजार में स्थित सब्जी मंडी व अम्बेडकर सर्किल पर खड़े कई ठेलों पर सब्जी व फल खरीदते समय लोगों की भीड़ दिखी। लोग एक-दूसरे के नजदीक से ही फल-सब्जी खरीदते नजर आए।
सिधमुख. ग्राम पंचायत रामसरा ताल में शर्मिला देवी भाकर के द्वारा ग्राम पंचायत रामसरा ताल, धोलिया आदि क्षेत्रों में दवा का छिड़काव करवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो