दो माह बाद बीकानेर के लिए फिर शुरू हुई बस सेवा

कोरोना वायरस और लॉक डाउन के चलते बंद हुई रोडवेज की बसों का संचालन अब निगम प्रशासन ने धीरे-धीरे खोलना शुरू कर दिया है।

By: Madhusudan Sharma

Published: 14 Jun 2020, 11:02 AM IST

चूरू. कोरोना वायरस और लॉक डाउन के चलते बंद हुई रोडवेज की बसों का संचालन अब निगम प्रशासन ने धीरे-धीरे खोलना शुरू कर दिया है। दो माह के अंतराल के बाद रोडवेज प्रशासन ने शनिवार को बीकानेर के लिए सुबह बस सेवा पुन शुरू की। राजस्थान पथ परिवहन निगम चूरू आगार के यातायात प्रबंधक नख्तसिंह सोढा ने बताया कि अब प्रतिदिन बीकानेर आगार की बस चूरू से सुबह 7.30 बजे रवाना होकर रतनगढ़, राजलदेसर व डूंगरगढ़ होते हुए 11.30 बजे बीकानेर पहुंचेगी। वापसी में यह बस बीकानेर से दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी जो चूरू शाम 6.30 बजे पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि सैनेटाइज कर बस का संचालन किया जा रहा है। यात्रा करने वाले यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क आदि का प्रयोग करने तथा बस स्टैण्ड या कहीं भी सार्वजनिक स्थल पर नहीं थूकने की हिदायत दी जा रही है।
सात दिन पहले करवा सकते हैं आरक्षण
सोढ़ा ने बताया कि बीकानेर जाने वाले यात्री सात दिन पहले सीट का आरक्षित करवा सकते हैं। बस सेवाएं बहाल किए जाने के क्रम में अब जिले में अन्य स्थानों के लिए भी बस सेवाएं शुरू की जा रही है।
बीकानेर-लाडनूं बस सेवा शुरू
आगार प्रशासन के मुताबिक बीकानेर-लाडनूं बस सेवा प्रारंभ की गई है। बीकानेर से सुबह 6.00 बजे रवाना होने वाली रोडवेज बस देशनोक, नोखा, जसरासर, बीदासर व सुजानगढ़ होते हुए लाडनूं 10.45 बजे पहुंचेंगी।वापसी में यही बस लाडनूं से 12.15 बजे रवाना होकर बीदासर, जसरासर, नोखा व देशनोक होते हुए शाम 6 बजे बीकानेर पहुंचेगी। बस में सवार होकर जाने वाले यात्रियों में भी काफी उत्साह है। कोरोना को लेकर यात्री भी मास्क सैनेटाइजर आदि का प्रयोग करते भी नजर आए।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned