उम्मीदवार की कार्यशैली देखकर क्षेत्र व देश के विकास के लिए मतदान जरूर करें

Rakesh Kumar Goutam

Publish: Mar, 17 2019 05:47:13 PM (IST)

Churu, Churu, Rajasthan, India

चूरू.

लोकसभा चुनाव का संखनाद होने के बाद चूरू में राजस्थान पत्रिका की ओर से रविवार को इन्द्रमणि पार्क में चेंजमेकर अभियान के तहत पहली परिचर्चा आयोजित की गई। इस दौरान चेंजमेकरों व लोगों ने राजनीति में स्वच्छ व ईमानदार जनप्रतिनिधियों को भेजने तथा स्वच्छ व निरपेक्ष मतदान की शपथ ली। वक्ताओं ने देशहित व हर वर्ग का विकास करने वाली पार्टी के पक्ष में मतदान की बात कही।


रियाजत खान ने कहा कि मतदाता अपने उम्मीदवार की पृष्ठभूमि देखें और उसकी कार्यशैली देखें इसके बाद वोट दें। स्वच्छ ईमानदार छवि के लोगों को वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी को दूर करने वाली पार्टी को वोट दें। डा. जमील चौहान ने कहा कि जो व्यक्ति विकास करता है उसको वोट दें। बहकावे व भावना में बहकर किसी को अपना कीमती वोट नहीं दें। युवा अधिक से अधिक मतदान करें। एडवोकेट रामेश्वर प्रजापति ने कहा कि ऐसी पार्टी को वोट दें जो 36 कौम को साथ लेकर चले और सबका विकास करे। विजय पंवार ने कहा कि युवाओं को सोशल मीडिया पर भ्रमित किया जा रहा है। युव भ्रमित नहीं हों और राष्ट्रहित, विकास व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने वाली पार्टी व उम्मीदवार को वोट दें। सद्दाम हुसैन ने कहा कि धर्म-जाति और समुदाय से ऊपर उठकर, धर्म निर्पेक्षता, सामाजिक न्याय व और संसदीय लोकतंत्र कायम रखने वाले लोगों व पार्टियों को मौका मिलना चाहिए। ताकि विश्व में भारत की पहचान विविधता में एकता कायम रहे। विनोद राठी ने कहा कि जाति और धर्म के नाम पर वोट नहीं पडऩे चाहिए।

 

नितिन बजाज ने कहा कि आज चुनाव जाति के आधार पर होने लग गए हैं। यह देशहित में नहीं है। लोगों को वोट विकास के आधार पर देना चाहिए। भेद-भाव से ऊपर उठकर राजनीति को बढावा देना चाहिए। अमजद तुगलक ने कहा कि राजनीति से परिवारवाद खत्म होना चाहिए। युवाओं को विकास करने वाले लोगों को चुनना चाहिए। उम्मीदवार विकास करता है तो उसे वोट देना चाहिए। बीएन राजोतिया ने कहा कि लोकसभा का चुनाव देश का विकास व दिशा तय करता है। इसलिए ऐसे व्यक्ति व नेतृत्व को देकखर वोट दें जो देश को ऊंचाइयों पर ले जाने का मादा रखता है और कर सकता है।


जातिवाद व तुष्टीकरण की राजनीति देश के लिए बड़ी समस्या


सुरेश शर्मा ने कहा कि जातिवाद व तुष्टिकरण की राजनीति देश को दीमक की तरह खा रही है। इसलिए देश अपेक्षित तरक्की नहीं कर पा रहा है। देवेन्द्र जोशी ने कहा कि लोग उम्मीदवार को देखकर वोट करें। चूरू उद्योग व स्वास्थ्य तथा शिक्षा में अभी भी काफी पीछे है। इस पर काम करने वाले उम्मीदवार को वोट देना चाहिए। पार्टी व व्यक्ति का चेहरा देखकर वोट नहीं करना चाहिए। इस मौके पर सिराज खां जोया, आबिद खान, वसीम चौहान, आदिल बहलीम, गिरधारी लाल सैनी, आशीष गोगटिया, पारस हटवाल, प्रकाश, हरीश हटवाल, रोबिन चांवरिया, संजय चावरिया सहित कई युवा मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned